DA Image
30 सितम्बर, 2020|1:29|IST

अगली स्टोरी

महाराजा प्रमाणिक दस्ते में सक्रिय नक्सली बुलेट महतो गिरफ्तार

default image

प. सिंहभूम जिले की टोकलो थाना पुलिस ने कई मामलों में वांछित महाराजा प्रमाणिक दस्ते के सक्रिय नक्सली बुलेट महतो (34) को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सली टोकलो थाना क्षेत्र के ही डुकरी गांव का रहने वाला है। एसपी इंद्रजीत महथा ने इसकी जानकारी दी।

एसपी ने कहा कि रविवार को वह टोकलो थाना क्षेत्र के भरनियां-गूंजा रोड आया था, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बुलेट महतो महाराजा प्रमाणिक दस्ते का सक्रिय सदस्य है और पुलिस मुठभेड़, मशीन जलाने, पुल-पुलिया उड़ाने, नक्सलियों का पोस्टर चिपकाने, ठेकेदार से लेवी वसूली करने का काम करता था।

लेवी के पैसे से खरीदी है स्कार्पियो : एसपी ने कहा कि गिरफ्तार बुलेट महतो ने लेवी के पैसों से स्कार्पियो एवं बोलेरो पिकअप वैन खरीदी है। इससे नक्सलियों को ले जाने और लाने एवं नक्सलियों के जरूरत का सामान पहुंचाने में इस्तेमाल करता था। बुलेट महतो के पास से स्कार्पियो और बोलेरो जब्त की गयी है।

हत्या सहित कई मामलों में है शामिल : नक्सली बुलेट महतो सरायकेला-खरसवां जिले के कुचाई थाना क्षेत्र के कोपलांग के पास दुर्गा मुंडा हत्याकांड, टोकलो थाना क्षेत्र के झरझरा बाजार में रावकन पूर्ति हत्याकांड, टोकलो थाना क्षेत्र के माइलपीड़ी गांव के सरनास्थल के पास प्रदीप महतो हत्याकांड सहित कई हत्याकांडों में शामिल है। इसके अलावा टोकलो थाना क्षेत्र के सुरबुड़ा पुलिया के पास हुई मुठभेड़, कोटसोना पहाड़ पर पोस्टर चिपकाने सहित कई हिंसात्मक वारदातों में शामिल रहा है।

टीम ये अधिकारी थे शामिल : पुलिस टीम में टोकलो थाना प्रभारी रघुनाथ किस्कू, एसआई रथु उरांव, एसआई नवीन कुमार महतो, सहायक निरीक्षक धीरेंद्र कुमार सिंह, अर्जुन उरांव, राजेश कुमार तिवारी, सुरेश चंद्र मांझी, सुनाराम हांसदा, दासमात मार्डी, पोखन साव सहित कई अधिकारी व जवान शामिल थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Naxalite Bullet Mahato active in Maharaja Certified Squad arrested