ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरकमीशन के लिए प्रज्ञा केंद्रों पर लटके रहे ताले

कमीशन के लिए प्रज्ञा केंद्रों पर लटके रहे ताले

विभिन्न मांगों को लेकर प्रज्ञा केंद्र संचालकों की जारी हड़ताल के दौरान मंगलवार को चक्रधरपुर सहित पूरे पोड़ाहाट अनुमंडल के अधिकतर प्रज्ञा केंद्रों पर मंगलवार को ताले लटके रहे। इससे जाति, आय और आवासीय...

कमीशन के लिए प्रज्ञा केंद्रों पर लटके रहे ताले
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरWed, 17 Jan 2018 01:07 AM
ऐप पर पढ़ें

विभिन्न मांगों को लेकर प्रज्ञा केंद्र संचालकों की जारी हड़ताल के दौरान मंगलवार को चक्रधरपुर सहित पूरे पोड़ाहाट अनुमंडल के अधिकतर प्रज्ञा केंद्रों पर मंगलवार को ताले लटके रहे। इससे जाति, आय और आवासीय प्रमाण पत्र बनाने वालों को काफी परेशानियों का पड़ा।

बता दें कि नौ जनवरी को जिले के सभी प्रज्ञा केंद्र संचालकों ने उपायुक्त को एक मांग पत्र सौंपकर प्रज्ञा केंद्र संचालकों को सरकार द्वारा मिलने वाला कमीशन 14 जनवरी तक हर हाल में भुगतान कराने की मांग की थी। साथ ही चेतावनी दी थी कि अगर प्रज्ञा केंद्र संचालकों को भुगतान नहीं हुआ तो 15 जनवरी के बाद हड़ताल करेंगे। इसके तहत 16 जनवरी से प्रज्ञा केन्द्र संचालकों ने हड़ताल शुरू कर दी है।

मंगलवार को चक्रधरपुर सहित पूरे अनुमंडल के प्रज्ञा केंद्रों में ताले लटके रहे, जिस कारण आय, आवासायी और जाति प्रमाण पत्र का आवेदन सहित प्रज्ञा केंद्रों में होने वाले कार्यों के लिए पहुंचे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा और निराश होकर लौटना पड़ा।

बता दें कि प्रज्ञा केंद्र संचालकों से पीएमजी दशा, भारत नेट पोल सर्वे, कैशलेस, आंगनबाड़ी आईसीडिएस डाटा एंट्री, झार्सेवा इत्यादि कार्य कराये गये थे, जिसका कमीशन बकाया है। इसके भुगतान की मांग प्रज्ञा केंद्र संचालक मांग कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें