ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरतीन माह के ट्रायल पर जनशताब्दी : महाप्रबंधक

तीन माह के ट्रायल पर जनशताब्दी : महाप्रबंधक

दपूरे के महाप्रबंधक एसएन अग्रवाल ने कहा कि हावड़ा-बड़बिल जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन तीन माह के ट्रायल पर चल रही है। महाप्रबंधक शुक्रवार को मंडल कार्यालय परिसर में पत्रकार सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।...

तीन माह के ट्रायल पर जनशताब्दी : महाप्रबंधक
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरSat, 24 Mar 2018 02:02 AM
ऐप पर पढ़ें

दपूरे के महाप्रबंधक एसएन अग्रवाल ने कहा कि हावड़ा-बड़बिल जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन तीन माह के ट्रायल पर चल रही है। महाप्रबंधक शुक्रवार को मंडल कार्यालय परिसर में पत्रकार सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। कहा, ट्रेन को चलाने से रेलवे को नुकसान हो रहा है। इस कारण रेलवे ने बंद करने का निर्णय लिया था, लेकिन लोगों की मांग को देखते हुए इसे पुन: तीन माह के लिए एक्सटेंशन कर दिया गया है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि जनशताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों की संख्या नहीं बढ़ती है तो इसे बंद करने पर पुन: विचार किया जा सकता है।

जनशताब्दी एक्सप्रेस में करंट आरक्षण के सवाल पर कहा कि यह रेलवे बोर्ड का आदेश है कि एक दिन पूर्व ही जनशताब्दी में आरक्षण होगा। इस मामले में कोई कुछ नहीं कर सकता है।

तीन माह के भीतर मिलेगी रेल मंडल को नई मेमू ट्रेन : जीएम ने कहा कि तीन माह के भीतर रेल मंडल को नई मेमू ट्रेन का रैक उपलब्ध करा दिया जायेगा। कहा, जल्द सभी बड़े स्टेशनों पर वाईफाई सुविधा मिलेगी। जोन के 11 बड़े स्टेशनों पर वाई फाई की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। जल्द ही अन्य सभी स्टेशनों पर वाईफाई की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी।

चक्रधरपुर-राजखरसावां थर्ड लाइन का किया निरीक्षण : दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक एसएन अग्रवाल सुबह साढ़े दस बजे चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन से टावर वैगन में सवार होकर मंडल के अधिकारियों और जोनल के सेफ्टी व कंस्ट्रक्शन के अधिकारियों के साथ राजखरसावां स्टेशन का निरीक्षण करने रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने टावर वैगन से राजखरसावां और चक्रधरपुर के बीच चल रहे थर्ड लाइन कार्य का निरीक्षण किया।

बड़ाबाम्बो स्टेशन परिसर झोपडि़यां हटाने का आदेश : साथ ही बड़ाबाम्बो स्टेशन पर बनी नई स्टेशन बिल्डिंग को देखा और अधिकारियों को स्टेशन परिसर स्थित झुग्गी झोपड़ी बस्ती को हटाने का आदेश दिया।

इसके बाद ट्रॉली से जीएम राजखरसावां स्टेशन के समीप पोटोबेड़ा पहुंचे, जहां रेलवे पुलिया आदि का निरीक्षण किया। इसके बाद सड़क मार्ग से चक्रधरपुर लौट आये। चक्रधरपुर पहुंचने पर मंडल प्रबंधक कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की और दिशा निर्देश जारी किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें