ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरफोर्स की आहट, भाग निकला नक्सली कमांडर अनमोल

फोर्स की आहट, भाग निकला नक्सली कमांडर अनमोल

सारंडा जंगल के चंपाझरण में तीन राज्यों के नक्सलियों के साथ मीटिंग कर रहा जोनल कमांडर अनमोल फोर्स की आहट मिलते ही भाग निकला। वह दस्ते के साथ भाग एक बार फिर अपनी जान बचाने में कामयाब...

फोर्स की आहट, भाग निकला नक्सली कमांडर अनमोल
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरSat, 14 Jul 2018 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

सारंडा जंगल के चंपाझरण में तीन राज्यों के नक्सलियों के साथ मीटिंग कर रहा जोनल कमांडर अनमोल फोर्स की आहट मिलते ही भाग निकला। वह दस्ते के साथ भाग एक बार फिर अपनी जान बचाने में कामयाब रहा।

झारखंड-छत्तीसगढ़ के साथ थी मीटिंग : चांदीपोष थाना क्षेत्र के चंपाझरण में अन्य राज्यों के नक्सलियों के साथ मीटिंग थीं। मीटिंग एसडीएस (सुंदरगढ़, देवगढ़ और संबलपुर) कमेटी के जोनल कमांडल अनमोल के साथ थी। इसमें झारखंड व छत्तीसगढ़ से 20-25 नक्सली जुटे थे। इसमें खास रणनीति को अंजाम दिया जाना था।

जवानों ने कूच किया जंगल : इधर, जोनल कमांडर के साथ नक्सलियों की मीटिंग की खबर मुखिबरों से पुलिस को मिल गई। खबर मिलते ही गुरुवार रात राउरकेला एसपी उमाशंकर के निर्देश पर सीआरपीएफ 19 बटालियन, डीभीएफ और एसओजी के जवान चंपाझरण जंगल कूच कर गये। जवान जंगल में घुसे थे कि खबर मिल गई और अनमोल मीटिंग छोड़ अपने दस्ते के साथ भाग निकला। वहीं, झारखंड व छत्तीसगढ़ के नक्सली भी अपनी जान बचाकर भाग निकले।

सर्च ऑपरेशन में मिले चार केन बम : नक्सलियों के भागने के बाद फोर्स ने जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्च ऑपरेशन में शुक्रवार को चार केन वन, नक्सली वर्दी समेत अन्य सामान बरामद हुए। हालांकि, फोर्स अब भी उनकी तलाश कर रही है। उन्हें पकड़ने के लिए कई जगहों पर घेराबंदी भी की है।

ये सामान हुए बरामद : चार केन बम, कोडेक्स वायर 21 बंडल, इलेक्ट्रिकल लूज वायर दो बंडल, स्टील वाटर कंटेनर एक पीस, विस्टील कोड एक पीस, नक्सली वर्दी एक पीस, नक्सली बैग एक पीस, नक्सली साहित्य समेत अन्य सामान बरामद हुए।

प्रेस कांफ्रेंस में ये थे मौजूद : यह जानकारी शुक्रवार को डीआईजी कविता जलान ने राउरकेला एसपी कार्यालय में पत्रकार सम्मेलन में दी। इस दौरान एसपी उमाशंकर दास, सीआरपीएफ 19 बटालियन कमांडेंट एसके उपाध्याय, एएसपी पीके महापात्रा सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें