ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरबरसात के दिनों में लोगों के घरों में घुसता है नाली का पानीली का पानी

बरसात के दिनों में लोगों के घरों में घुसता है नाली का पानीली का पानी

चक्रधरपुर नगर परिषद के वार्ड संख्या 17 व 18 में ड्रेनेज सिस्टम पूरी तरह फेल है। दोनों वार्ड में बरसात के दिनों में कई इलाकों में जल जमाव हो जाता...

बरसात के दिनों में लोगों के घरों में घुसता है नाली का पानीली का पानी
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरWed, 31 May 2023 02:10 AM
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर, संवाददाता। चक्रधरपुर नगर परिषद के वार्ड संख्या 17 व 18 में ड्रेनेज सिस्टम पूरी तरह फेल है। दोनों वार्ड में बरसात के दिनों में कई इलाकों में जल जमाव हो जाता है। इसका मुख्य कारण नाली की सफाई नहीं होना। नालियों के सफाई के साथ-साथ कई जगहों पर नालियां क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। इसकी मरम्मत नगर परिषद द्वारा नहीं कराया जा रहा हैं। साथ ही वार्ड संख्या 17 व 18 में जल निकासी के लिए करोड़ों रुपये की लागत से बनाये जा रहे आरसीसी नाली अभी तक अधूरा पड़ा हुआ है। अगर बरसात से पूर्व इस आरसीसी नाली का निर्माण नहीं होता हैं तो बारिश होने पर कई मोहल्ला में पानी घुसेगा। चक्रधरपुर नगर परिषद के वार्ड संख्या 17 व 18 के मिल्लत कॉलोनी से रिटायर्ड कॉलोनी की नाली पूरी तरह जाम पड़ा हुआ है। इसकी सफाई काफी दिनों से नहीं हुई हैं। स्थानीय लोगों ने नाली की सफाई के लिए लिखित आवेदन भी दिया हैं। इसके बावजूद नगर परिषद द्वारा इसकी सफाई नहीं की जा रही हैं। जबकि बंगाली टोला, रसिकलाल बगान तथा शिव मंदिर के पास बरसात के दिनों में नाली का पानी सड़क पर बहने लगता हैं। उसी तरह वार्ड संख्या 18 भारत भवन, दंदासाई, मिल्लत कॉलोनी तथा बंगलाटांड का कई इलाका आता हैं। भारत भवन से दंदासाई जाने वाली नाली कई जगहों पर जाम हैं। नाली जाम होने से बरसात के दिनों में सड़क पर नाली का पानी बहने लगता हैं। स्थानीय लोगों का कहना हैं कि नगर परिषद द्वारा नियमित रूप से नाली की सफाई नहीं की जा रही हैं। ऐसा ही हालत रहा तो बरसात के दिनों में स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। बरसात से पूर्व नगर परिषद को सभी नालियों की अच्छी तरह से सफाई करवाना चाहिए। ताकि बरसात के दिनों में किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

नये सिरे से ड्रेनेज का हो निर्माण, तभी मिलेगी राहत

चक्रधरपुर नगर परिषद नये सिरे से ड्रेनेज का निर्माण कराये। तभी सभी मोहल्ला के लोगों को राहत मिलेगा। वर्षों पुरानी बनी नालियां मिट्टी से दब गई हैं। नगर परिषद के सफाई कर्मी नाली के उपर से केवल कचड़ा उठाकर चले जाते हैं। लेकिन मिट्टी की सफाई नहीं होती हैं। मिट्टी की सफाई जब तक नहीं होगी तब तक बरसात के दिनों मे ंलोगों के घरों में पानी घुसता रहेगा। इसलिए नगर परिषद को नये सिरे से पूरे नगर परिषद इलाकों में ड्रेनेज का प्लानिंग करते हुए नालियों का निर्माण कराना चाहिए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें