DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुलीतोड़ांग में डायरिया से एक महिला की मौत

चक्रधरपुर प्रखंड की कुलीतोड़ांग पंचायत के बासासाई गांव में मंगलवार सुबह डायरिया से पीड़ित एक महिला की मौत हो गई। बताया जाता है कि बासासाई गांव निवासी 58 वर्षीय नितिमा सांडिल डायरिया से पीड़ित थी। मंगलवार सुबह घर में ही इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इधर, इसकी सूचना पाकर मंगलवार को चक्रधरपुर बीडीओ रामनारायण सिंह, अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डा. आरएन सोरेन समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मी गांव पहुंचे।

इस दौरान गांव में अन्य लोगों की भी जांच पड़ताल की गई। जिनमें एक मरीज डायरिया से पीड़ित पाया गया। उक्त मरीज को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया। अनुमंडल अस्पताल के मलेरिया निरीक्षक रामाधार साव ने बताया कि कुलीतोड़ांग पंचायत के विभिन्न गांवों का जायजा लिया गया, जहां एक मरीज डायरिया से पीड़ित पाया गया। डायरिया पर नियंत्रण पाने की पूरी कोशिश जारी है।

अनुमंडल अस्पताल में दो मरीज कराये गए भर्तीचक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल में मंगलवार को डायरिया से पीड़ित दो मरीज भर्ती कराये गए। इनमें कुलीतोड़ांग पंचायत के धर्मसाई गांव निवासी महिला पुतूल तांती व केरा पंचायत के महुलबोराई गांव निवासी 45 वर्षीय राज किशोर लोहार शामिल हैं। इससे पूर्व सोमवार को 6 मरीज अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराये गये थे। मौसमी बीमारी से पीड़ित मरीजों में हुई बढ़ोत्तरीबदलते मौसम के दौरान मौसमी बीमारी से पीड़ित मरीजों में भी बढ़ोतरीहुई है।

चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल में रोजाना बड़ी संख्या में मौसमी बीमारी से पीड़ित मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। आलम यह है कि इन दिनों अस्पताल में बेड की कमी हो गई है। इस कारण बरामदे में अतिरिक्त बेड लगाकर मरीजों का इलाज किया जा रहा है। मेडिकल टीम पहुंची कुलीतोड़ांग गांवकुलीतोड़ांग पंचायत के विभिन्न गांवों में मंगलवार को भी मेडिकल टीम गई, जहां डायरिया पीड़ित मरीजों की जांच पड़ताल की गई। इस दौरान लोगों को ओआरएस के अलावा जरूरत की दवाएं दी गईं। ग्रामीणों को डायरिया से बचाव के लिए जागरूक भी किया। इसके तहत गंदे पानी का इस्तेमाल न करने, घर के आसपास साफ-सफाई बरतने, बासी भोजन न खाने इत्यादि जानकारी दी गई। मेडिकल टीम में चिकित्सा पदाधिकारी डा. आरएन सोरेन के अलावा मलेरिया निरीक्षक रामाधार साव, एमपीडब्ल्यू रोहित कुमार के अलावा अन्य एएनएम व स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Daughter of a woman dies in Kullitodang