DA Image
2 अप्रैल, 2020|5:31|IST

अगली स्टोरी

भाजपा जांच दल ने जांच रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपी

default image

जिले के गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा में सात आदिवासियों की हत्या की जांच रिपोर्ट भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंप दी गयी है। भाजपा की जांच टीम ने जांच रिपोर्ट बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सदस्य अरुणा सिंह की मौजूदगी में अध्यक्ष को सौंपी।

हालात की दी जानकारी : भाजपा सांसद समीर उरांव, पूर्व मंत्री और खूंटी के विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा के साथ कमेटी के अन्य सदस्यों ने अध्यक्ष से मिलकर हालात की पूरी जानकारी दी। विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने बताया कि गुरुवार को जांच टीम गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर उन्हें हालत से वाकिफ करायेगी। गृह मंत्री से मिलने का समय मांगा गया हैं।

दस पन्नों की है जांच रिपोर्ट : लगभग दस पन्नों की रिपोर्ट में पूरी घटना की जानकारी के साथ सरकार द्वारा लिये गये फैसले और कार्रवाई की भी जानकारी दी गयी है। सांसद समीर उरांव ने कहा है कि इस हत्याकांड से पत्थलगड़ी को लेकर क्या ताल्लुकात हो सकते हैं इसकी भी चर्चा की गयी है।

सही तथ्यों को छिपाने के लिए जांच टीम को रोका : रिपोर्ट में उरांव ने बताया है कि जब भाजपा की जांच टीम तथ्यों की जानकारी लेने और पीड़ित परिवारों से मिलने प्रभावित गांव जा रही थी तो प्रशासन ने निषेधाज्ञा का हवाला देकर रोक दिया। भाजपा की जांच टीम को इसलिए रोका गया कि सही तथ्य उजागर न हो। सरकार बनने से पहले ही दिन पत्थलगड़ी से जुड़े मुकदमे वापस लेने के फैसले के बाद आदिवासी इलाकों में राष्ट्रविरोधी ताकतें फिर से सक्रिय हुई हैं।

भाजपा ने गठित की थी जांच कमेटी : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुरुगुलीकेरा हत्याकांड की जांच के लिए पार्टी की एक कमेटी गठित की थी। कमेटी में देश के अलग-अलग हिस्सों से पांच आदिवासी सांसदों को शामिल किया गया। 24 जनवरी को टीम बुरुगुलीकेरा जाने के लिए रवाना हुई थी, लेकिन जांच दल को कराईकेला, चक्रधरपुर और सोनुवा में रोक लिया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP investigation team submitted investigation report to national president