ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरबांग्लादेशी चिह्नित कर वापस भेजे जायेंगे : गिलुवा

बांग्लादेशी चिह्नित कर वापस भेजे जायेंगे : गिलुवा

झारखंड प्रदेश में 15 लाख से अधिक बांग्लादेशी घुसपैठिये हैं। सभी को चिह्नित कर ससम्मान वापस बांग्लादेश भेजा जाएगा। सरकार घुसपैठियों को चिह्नित कर रही है। उक्त बातें सिंहभूम के सांसद सह भाजपा के प्रदेश...

बांग्लादेशी चिह्नित कर वापस भेजे जायेंगे : गिलुवा
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरMon, 03 Sep 2018 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड प्रदेश में 15 लाख से अधिक बांग्लादेशी घुसपैठिये हैं। सभी को चिह्नित कर ससम्मान वापस बांग्लादेश भेजा जाएगा। सरकार घुसपैठियों को चिह्नित कर रही है। उक्त बातें सिंहभूम के सांसद सह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने सरायकेला पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहीं।

गिलुवा ने कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठिये झारखंड के आदिवासी मूलवासियों का हक मार रहे हैं। घुसपैठ के कारण यहां के आदिवासी मूलवासियों को रोजगार नहीं मिल रहा है और वे मजबूरन पलायन कर रहे हैं।

कहा, हाल के दिनों में बांग्लादेशी घुसपैठिये साजिश के तहत आदिवासी मूलवासी लड़कियों के साथ शादी कर घर बसा रहे हैं। वे सरकार से इस दिशा में कार्रवाई करने व बांग्लादेशी घुसपैठियों को ससम्मान वापस बांग्लादेश भेजने की मांग कर चुके हैं। इस पर सरकार द्वारा घुसपैठियों को चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया गया है और बहुत जल्द झारखंड प्रदेश बांग्लादेशी घुसपैठ से मुक्त हो जाएगा।

आदिवासी या गैर आदिवासी सीएम तय करेंगे विधायक : प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड का मुख्यमंत्री आदिवासी होगा या गैर आदिवासी इस पर चर्चा नहीं करनी है। हां, सूबे का सीएम आदिवासी या गैर आदिवासी होगा इस पर चुने हुए विधायकों को निर्णय लेना है। पार्टी को बहुमत मिलने के बाद विधायक दल का नेता चुनने के लिए विधायकों की बैठक होती है, जिसमें विधायकों द्वारा सीएम चुना जाता है।

2019 में पार्टी जीतेगी सभी 14 लोकसभा सीटें : कहा, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। वर्तमान में प्रदेश की 14 लोस सीटों में से 12 सीटें बीजेपी की हैं। वर्ष 2019 में झारखंड की सभी 14 लोस सीटें भाजपा जीतेगी। इसके लिए पार्टी द्वारा बूथ स्तर से तैयारी शुरू कर दी गयी है।

सीएम का चीन जाना स्वागत योग्य : सांसद गिलुवा ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास का चीन जाना स्वागत योग्य है। चीन के विकास मॉडल का अध्ययन करने के पश्चात वहां की तकनीक को झारखंड में भी लाने का प्रयास किया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें