DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › चक्रधरपुर › खेल और शिक्षा के समन्वय से ही सर्वांगीण विकास संभव : एसपी
चक्रधरपुर

खेल और शिक्षा के समन्वय से ही सर्वांगीण विकास संभव : एसपी

हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरPublished By: Newswrap
Tue, 21 Sep 2021 05:50 PM
खेल और शिक्षा के समन्वय से ही सर्वांगीण विकास संभव : एसपी

गोइलकेरा। गोइलकेरा के हाई स्कूल ग्राउंड में जिला पुलिस द्वारा आयोजित तीन दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का सोमवार को पुरस्कार वितरण के साथ समापन हुआ। कार्यक्रम में जिले के पुलिस कप्तान अजय लिंडा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। उन्होंने खिलाड़ियों व ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि सर्वांगीण और संतुलित विकास के लिए शिक्षा और खेलों में समन्वय जरूरी है। खेल हमें ऊर्जावान रखने के साथ ही अनुशासन सीखता है। हर क्षेत्र में जोश और जज्बे के साथ जीने की कला खेलों से ही आती है। उन्होंने कहा कि सामुदायिक पुलिसिंग के तहत यह आयोजन किया गया। ताकि पुलिस और आम नागरिकों के बीच मधुर संबंध और संवाद स्थापित हो। पुलिस सुरक्षा देने के साथ ही सामाजिक विकास में भी भागीदार है। कार्यक्रम को सीआरपीएफ 60 बटालियन के कमांडेंट आनंद जेराई, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नाथूसिंह मीणा और एसपी अभियान उमेश कुमार ने भी संबोधित किया।

अजय इलेवन क्लब गोईलकेरा ने जीता खिताब : तीन दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब अजय स्पोर्टिंग क्लब गोइलकेरा ने जीता। वहीं जागलु ब्रदर्स, डॉयसोरा की टीम उपविजेता रही। फाइनल मुकाबले में गोलरहित मैच के बाद पेनाल्टी शूटआउट में अजय स्पोर्टिंग क्लब ने 1-0 से जीत दर्ज की। ज्योति इलेवन झीलरूवा को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। वहीं महिलाओं में जीएसटी क्लब गोइलकेरा ने खड़ीमाटी इलेवन को पराजित किया। एरिका स्पोर्टिंग क्लब बोरोई तीसरे स्थान पर रही। टीमों को अतिथियों द्वारा शील्ड, नगद राशि और जर्सी देकर पुरस्कृत किया गया। वहीं मुंडा, मानकी व डाकुआ को भी पुलिस द्वारा सम्मानित किया गया। गोइलकेरा के बॉडी बिल्डर कुंदन गोप को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

ये रहे मौजूद : कार्यक्रम में थाना प्रभारी विकास कुमार, सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट संजीत कुमार, सब इंस्पेक्टर सुमन कुमार कंठ, आयोजन में सहयोगी रहे पानु दत्ता, नरेंद्र दत्ता, राजकुमार सिन्हा, सुनील गुप्ता, प्रिंस खान, आशुतोष पांडे आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें