ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरVIDEO: महादेवशाल मंदिर में 20 हजार भक्तों ने किया जलाभिषेक

VIDEO: महादेवशाल मंदिर में 20 हजार भक्तों ने किया जलाभिषेक

झारखंड के दूसरे बाबा धाम के रूप में सुप्रसिद्ध महादेवशाल मंदिर में श्रावण माह के दूसरे रविवार को भी भक्तों की भीड़ उमड़ी। बीस हजार से अधिक भक्तों ने बाबा भोले पर जलाभिषेक किया। सुबह से मंदिर में...

VIDEO: महादेवशाल मंदिर में 20 हजार भक्तों ने किया जलाभिषेक
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरMon, 17 Jul 2017 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के दूसरे बाबा धाम के रूप में सुप्रसिद्ध महादेवशाल मंदिर में श्रावण माह के दूसरे रविवार को भी भक्तों की भीड़ उमड़ी। बीस हजार से अधिक भक्तों ने बाबा भोले पर जलाभिषेक किया। सुबह से मंदिर में महिला और पुरुष भक्तों की लंबी लाइन लगी रही। सोमवार को भी भीड़ उमड़ेगी।

सोमवारी पर जल चढ़ाने को पहुंचीं भक्तों की टोलियां

वहीं, श्रावण माह की दूसरी सोमवारी को महादेवशाल मंदिर में जलाभिषेक के लिए भक्तों की टोली पहुंचने लगी है। वहीं, प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। एक ओर जहां मेला और मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है, वहीं दूसरी ओर रविवार को डीडीसी चंद्रमोहन कश्यप, बीडीओ हरि उरांव, थाना प्रभारी शशिभूषण चौधरी, जेएसएस देवनीश होरो सहित कई अधिकारियों ने मेला पहुंच कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

राउरकेला व चक्रधरपुर से पैदल रवाना हुई कांवरियों की टोली

श्रावण माह के दूसरे सोमवार को महादेवशाल मंदिर में जलाभिषेक के लिए राउरकेला और चक्रधरपुर से पैदल भक्तों की टोली रवाना हुई। राउरकेला के वेदव्यास स्थित त्रिवेणी संगम से जल उठाकर भक्त पैदल बिश्रा, जराईकेला, मनोहरपुर, पोसैता होते महादेवशाल पहुंच रहे हैं। पैदल आने वाले भक्तों के लिए जराईकेला, मनोहरपुर और पोसैता में भंडारा किया गया है। वहीं, चक्रधरपुर से पैदल जाने वाले भक्त चक्रधरपुर के संजय नदी के मुक्तिनाथ महादेव घाट से जल उठाकर पैदल रवाना हुए। भक्तों के लिए सोनुवा सहित कई जगहों पर भंडारा का आयोजन किया है। देर रात भक्त महादेवशाल मंदिर पहुंचेंगे और जलाभिषेक के लिए लाइन में खड़े होंगे। सुबह चार बजे मंदिर का पट खुलने के बाद जलाभिषेक करेंगे। वहीं ट्रेन से आने वाले भक्तों की संख्या भी काफी है। पोड़ाहाट के शिवालयों को सजाने का काम शुरू : पोड़ाहाट अनुमंडल के शिवालयों को दूसरी सोमवारी को आने वाले भक्तों के मद्देनजर रविवार को सजाने का काम जारी रहा। पोड़डाट अनुमंडल के सभी प्रखंडों सोनुवा, मनोहरपुर, गोईलकेरा, बंदगांव, आनंदपुर में शिव मंदिर में सजावट की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें