DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › चक्रधरपुर › 09----नक्सलियों के शहीद दिवस के दौरान सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी
चक्रधरपुर

09----नक्सलियों के शहीद दिवस के दौरान सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी

हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 06:10 PM
09----नक्सलियों के शहीद दिवस के दौरान सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी

क्रासर- सफलता

सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए लगाये गये थे तीनों बम

40 किलो के दौ और 20 किलों का एक था आईईडी बम

चक्रधरपुर(जमशेदपुर) संवाददाता

पश्चिमी सिंहभूम में शहीद दिवस सप्ताह के दौरान नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए लगाये गये तीन आईईडी(डायरेक्शनल) बम को जवानों ने रविवार को बरामद कर लिया है। तीनों बम टोकलो के केरा से पद्मपुर जाने वाले मुख्य मार्ग पर सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर लगाया गया था। पोड़ाहाट के एसडीपीओ नाथू सिंह मीणा ने यह जानकारी दी।

एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस को नक्सलियों द्वारा आईईडी बम लगाने की सूचना मिली थी। इस पर चाईबासा जिला पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन की संयुक्त टीम बना कर रविवार को सर्च अभियान शुरु किया गया। सर्च अभियान के दौरान सीआरपीएफ 60 बटालियन की बीडीडीएस टीम एवं सुरक्षाबलों ने तीन आईईडी बम बरामद किया है। दो बम 40 किलो और एक बीस किलो के थे। इस मामले में टोकलो थाना में दर्ज किया गया है।

अभियान में ये थे शामिल : सीआरपीएफ 60 बटालियनके टूआईसी विकास सिंह, निरीक्षक राजू कुमार सिंह, उपनिरीक्षक सचिन कुमार, संतोष कुमार,कराईकेला थाना प्रभारी दीपक क्रिएसन,सुशील कुमार सहित सैप टू के सशस्त्र जवान और सीआरपीएफ 60 बटालियन के जवान।

लांजी पहाड़ी पर किया गया था इसी बम का इस्तेमाल

नक्सलियों द्वारा 5 मार्च 2021 को लांजी पहाड़ी पर जवानों को निशना बनाने के लिए इसी बम का इस्तेमाल किया गया था। इसमें तीन जवान शहीद हो गये थे। नक्सलियों द्वारा पाइप में विस्फोटक भर कर इसे बनाया जाता है और इसका विस्फोट इतना जोरदार होता है कि आसपास के पांच किलो मीटर की दूरी में इसकी आवाज सुनाई पड़ती है। नक्सलियों द्वारा 28 जुलाई से दो अगस्त तक शहीद दिवस सप्ताह मनाया जा जा रहा है। इसी दौरान नक्सली पुलिस और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने का प्रयास करते हैं।

सीकेपी

01JMS_PCKP01AUG 05

पश्चिमी सिंहभूम के टोकलो में बरामद नक्सलियों द्वारा लगाये गये आईईडी बम

01JMS_PCKP01AUG 06

पश्चिमी सिंहभूम के टोकलो में बरामद आईईडी बम को नष्ट करने की तैयारी में जवान।

संबंधित खबरें