DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रामीण चिकित्सक सम्मान के योग्य : गिलुवा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सिंहभूम के सांसद लक्ष्मण गिलुवा ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्र की स्वस्थ्य सेवा में ग्रामीण चिकित्सकों का काफी अहम योगदान रहता है।

ग्रामीण चिकित्सक जिस सेवा भाव से लोगों की सेवा करते हैं। वह सम्मान के योग्य है। राज्य सरकार से सभी ग्रामीण चिकित्सकों को उचित सम्मान मिले। इसके लिए वह प्रयास करेंगे। गिलुवा मंगलवार को पिल्लई हॉल में झारखंड ग्रामीण चिकित्सक संघ, कोल्हान प्रमंडल के सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी सूदूर ग्रामीण क्षेत्र में पले बढ़े हैं।

ग्रामीण चिकित्सक जिस सेवा भाव से काम करते हैं। यह वह जानते हैं। ग्रामीण क्षेत्र में कार्यरत ग्रामीण चिकित्सक इलाज के साथ दुर्घटना के शिकार लोगों को प्राथमिक चिकित्सा करते हुए सुरक्षित उच्च चिकित्सा संस्थान में भेजन में अहम भूमिका निभाते हैं। विशिष्ट अतिथि राज्य अल्पसंख्यक आयोग के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी ने कहा कि ग्रामीण चिकित्सक ग्रामीण स्वस्थ्य सेवा की रीढ़ हैं। उनकी सेवा पर किसी को शंका नहीं होनी चाहिए। उनके कारण ही गरीब ग्रामीणों को प्राथमिक चिकित्सा मिल पाती है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रताप कटियार ने कहा कि ग्रामीण चिकित्सक सूदूरवर्ती क्षेत्र में जो सेवा दे रहें हैं वह काबिले तारीफ है। सम्मेलन में ग्रामीण चिकित्सक संघ के केन्द्रीय अध्यक्ष आरआर महतो ने आग्रह किया कि ग्रामीण चिकित्सकों के संरक्षण के लिए सरकारी स्तर से पहल किया जाए। मंच संचालन करते हुए संघ के केन्द्रीय सचिव डॉ. जेजे षाड़ंगी ने सांसद से आग्रह किया कि सरकार ग्रामीण चिकित्सकों को प्रशिक्षित कर उनकी सेवा ले। सम्मेलन में मुख्य रूप से डॉ. संजय महतो, डा. बलदेव महतो, डॉ.रंजीत पति, डॉ.अनील, डॉ.महेश्वर षाड़ंगी, डॉ. कपिस्टो गोप, डॉ. रतन कुमार नायक, सत्यनारायण, दिलीप महतो आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Village doctor deserves respect: Giluva