ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चाईबासा टाटा स्टील ओएमक्यू डिवीजन ने मनाया उत्पादकता सप्ताह

टाटा स्टील ओएमक्यू डिवीजन ने मनाया उत्पादकता सप्ताह

टाटा स्टील ने 12 फरवरी से 18 फरवरी तक उत्पादकता सप्ताह मनाया गया। इस वर्ष का विषय बेहतर कल के लिए उत्पादकता का सुदृढ़ीकरण है। उत्पादकता सप्ताह में कार्यस्थल पर उत्पादकता बढ़ाने की दिशा में अधिक ध्यान...

टाटा स्टील ओएमक्यू डिवीजन ने मनाया उत्पादकता सप्ताह
हिन्दुस्तान टीम,चाईबासाTue, 18 Feb 2020 05:35 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा स्टील ने 12 फरवरी से 18 फरवरी तक उत्पादकता सप्ताह मनाया गया। इस वर्ष का विषय बेहतर कल के लिए उत्पादकता का सुदृढ़ीकरण है। उत्पादकता सप्ताह में कार्यस्थल पर उत्पादकता बढ़ाने की दिशा में अधिक ध्यान केंद्रित किया गया। नोवामुंडी में इस साल के उत्पादकता सप्ताह के विषय और एजेंडे को दर्शाने के लिए ध्वजारोहण समारोह के साथ उत्पादकता सप्ताह शुरू हुआ। महाप्रबंधक ओएमक्यू अतुल भटनागर, चीफ नोवामुंडी आरपी माली,चीफ पीके धल व निर्मल भट्टाचार्य टाटा स्टील के अन्य कर्मचारियों के साथ इस समारोह में शिरकत की।

ओएमक्यू डिवीजन में उत्पादकता सप्ताह के शुभारंभ समारोह में टाटा स्टील के जीएम भटनागर ने कहा इस वर्ष के विषय के अनुसार हमें उत्पादकता बढ़ाने के लिए विघटनकारी प्रौद्योगिकियों जैसे इंटरनेट ऑफ थिंग्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और बिग डेटा एनालिटिक्स पर अधिक ध्यान देना चाहिए। उत्पादकता के विषय पर कई सत्रों, कार्यशालाओं और प्रतियोगिताओं के साथ टाटा स्टील में उत्पादकता सप्ताह मनाया गया। जमशेदपुर में टेम्पल यूनिवर्सिटी, फिलाडेल्फिया के सम्मानित प्रोफेसरों द्वारा परिष्कृत उत्पादकता हासिल करने के लिए सिमुलेशन और भविष्य की प्रोद्योगिकियों का अंगीकार पर एक सम्मेलन आयोजित किया गया। इसी के साथ एक केस कम्पीटिशन भी आयोजित किया गया था, जिसमें टाटा स्टील के विभिन्न विभागों से प्रविष्टियां आमंत्रित की गयी। नोवामुंडी में कई प्रतियोगिताओं जैसे निबंध लेखन, नारा लेखन, कविता लेखन और पोस्टर निर्माण के साथ यह सप्ताह मनाया गया ताकि कंपनी में विभिन्न विभागों में उत्पादकता बढ़ाने के लिए प्रासंगिक विचारों पर ध्यान केंद्रित किया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें