ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चाईबासा डीएवी चाईबासा का स्कूल टॉपर बने ताराकांत और कीर्ति

डीएवी चाईबासा का स्कूल टॉपर बने ताराकांत और कीर्ति

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में एसजे डीएवी पब्लिक स्कूल का रिजल्ट बेहतर रहा। बारहवीं साइंस में ताराकांत पाठक 95 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल टॉपर बना, वहीं कॉमर्स में कीर्ति नेवटिया ने 95.4 प्रतिशत अंकों...

डीएवी चाईबासा का स्कूल टॉपर बने ताराकांत और कीर्ति
हिन्दुस्तान टीम,चाईबासाSat, 26 May 2018 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में एसजे डीएवी पब्लिक स्कूल का रिजल्ट बेहतर रहा। बारहवीं साइंस में ताराकांत पाठक 95 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल टॉपर बना, वहीं कॉमर्स में कीर्ति नेवटिया ने 95.4 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल टॉपर बनी। डीएवी चाईबासा से साइंस में 56 विद्यार्थी और कॉमर्स में 61 विद्यार्थी 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे।

स्कूल टॉपर बनी कीर्ति सीए की करेगी तैयारी

कॉमर्स में 95.4 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल टॉपर बनी कीर्ति नेवटिया ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को देती है। कीर्ति आगे सीए की पढ़ाई कर चाटर्ड एकाउंटेंट बनना चाहती है। उसकी मां उषा नेवटिया गृहिणी हैं और पिता दीपक कुमार नेवटिया व्यवसायी हैं। कीर्ति ने ने कहा कि पढ़ाई किसी के दबाव में आकर नहीं करनी चाहिए। जब मन करें, पूरी लगन के साथ पढ़ना चाहिए।

स्कूल टॉपर ताराकांत बनेगा आइएएस

95 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल में टॉप करने वाला ताराकांत पाठक आगे एमबीबीएस की पढ़ाई करना चाहता है। उसके बाद सिविल सर्विसेज में जाना उसका लक्ष्य है। उसने अपनी सफलता का श्रेय ईश्वर के साथ अपने परिजन और स्कूल परिवार को देता है। उसकी मां प्रमिल्ला देवी गृहिणी है और पिता हरेंद्र पाठक सिविल कोर्ट में क्लर्क हैं। ताराकांत ने कहा कि परीक्षा के लिए ऑनलाइन सोर्सेज भी सहायक साबित हुए। जहां नहीं समझ आता था, ऑनलाइन सहायता लेता था। पूरी एकाग्रता के साथ पढ़ाई की और सफलता हाथ लगी।

निकिता सिन्हा एमबीबीएस करेगी

डीएवी चाईबासा स्कूल की सेकेंड टॉपर (87.4) निकिता सिन्हा आगे एमबीबीएस करना चाहती है। एक अच्छा इंसान और डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहती है। निकिता ने कहा कि स्कूल में परीक्षा से पहले हुए मॉडल टेस्ट से ही परीक्षा की अच्छी तैयारी हो गई थी। उसकी मां राजरानी और पिता अर्जित कुमार सिंह सिविल कांट्रेक्टर हैं। पूरा परिवार बेटी की सफलता से खुश है।

निधि सुमन करेगी सीएस की तैयारी

कॉमर्स में 91 प्रतिशत लाने वाली निधि सुमन बानरा आगे सिविल सर्विसेज की तैयारी करना चाहती है। उसे बचपन से ही पढ़ाई का शौक रहा। उसने परीक्षा के लिए हर दिन तैयारी की। हर दिन पढ़ाई का टारगेट बनाकर उसे पूरा करती थी। परीक्षा के लिए उसने सोशल मीडिया का भी उपयोग किया। पर फेसबुक और वाट्सएप से दूर रही।

अच्छे को-ऑर्डिनेशन का नतीजा : प्रिंसिपलएसजे डीएवी पब्लिक स्कूल चाईबासा की प्रिंसिपल रेखा कुमारी ने कहा कि स्कूल का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। यह शिक्षक, अभिभावक और विद्यार्थियों के अच्छे को-ऑर्डिनेशन का परिणाम है। सभी ने बेहतर रिजल्ट के लिए मेहनत किया। उन्होंने सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। एसजे डीएवी पब्लिक स्कूल चाईबासा कॉमर्स टॉपर्स

कुमारी कीर्ति नेवटिया - 95.4, मास्टर सिद्धांत लखोटिया - 94.2, कुमारी अमीशा खेतान - 93.4, निधि सुमन बानरा - 91.4, सिद्धांत रूंगटा - 90.8, आशीष अग्रवाल - 90.2

साइंस टॉपर्सताराकांत पाठक - 95, निकिता सिन्हा - 87.4, स्पर्द्धा कुमारी - 87.4 वेदांत कुमार - 87,

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें