DA Image
24 जनवरी, 2021|1:48|IST

अगली स्टोरी

शिक्षा पर विशेष रूप से देना होगा ध्यान : मुन्दुईया

शिक्षा पर विशेष रूप से देना होगा ध्यान : मुन्दुईया

आदिवासी हो समाज महासभा के नव निर्वाचित केन्द्रीय अध्यक्ष अर्जुन मुन्दुईया ने कहा है कि हो समाज का सबसे बड़ा संगठन आदिवासी हो समाज महासभा है। यह एक छाता की तरह है। संगठन से हो समाज के सभी संगठन व संस्थाओं को जोडा जाएगा। हमें आने वाले समय में शिक्षा पर विशेष फोकस करना होगा। इसमें हमें अनुभवी और समझदार लोगों की जरुरत पड़ेगी। वे महाधिवेशसन के खुले सत्र में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि नौकरी पेशा वाले लोगों से आने वाली पीढ़ी के लिए कोचिंग आदि की सतत प्रक्रिया के लिए प्रयास करें। अपने समाज के दियूरि एवं मुंडाओ के साथ मिलकर सही जानकारी ट्रेनिंग की व्यवस्था कर सामाजिक व्यवस्था को अनुकरणीय बनाया जाएगा।

समाज के लोग रहे हमेशा तत्पर: गीता

महाधिवेशन के खुला सत्र को संबोधित करते हुए सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि समाज दिशा विहीन न हो इसके लिए सबको जिम्मेदारी दी जानी चाहिए। जिम्मेदार व्यक्तियों का हर संभव सहयोग किया जाए। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को रॉल मॉडल बनना होगा। सब को मिलकर समाज को आगे बढ़ना होगा।

समाज के लिए करें चिंतन : कोड़ा

पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने कहा कि समाज के हर व्यक्ति को समाज के लिए चितन करना चाहिए। समाज को हमेशा एकजुट रहना चाहिए। समाज के भीतर कई कुरीतियां हैं, जिनको दूर करने के लिए संगठन के माध्यम से प्रयास करने की जरूरत है।

दूसरा धर्म अपनाना चिंता का विषय : गिलुवा

सिंहभूम के पूर्व सांसद लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि हमारे समाज के धर्म को मानने वालो की प्रतिदिन संख्या घट रही है। यह काफी चिंता का विषय है। अपनी धर्म, परंपरा व संस्कृति को बचाए रखना है।

आदिवासी हो समाज महासभा के महाधिवेशन में विधायक सोनाराम सिंकु, पूर्व विधायक जवाहरलाल बानरा, पूर्व डीडीसी सीता राम बारी, नवनिर्वाचित अध्यक्ष अर्जुन मुन्दुईया, उपाध्यक्ष केसी बिरूली, महासचिव यदु नाथ तियू, बिहार विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष देवेन्द्र नाथ चम्पिया, मानकी मुंडा संघ के गणेश पाट पिंगुवा, कालीचरण बिरुवा, सेवानिवृत्त संगठन के अध्यक्ष सुखलाल पुरती, युवा महासभा के अध्यक्ष डॉ. बबलु सुंडी, पूर्व अध्यक्ष भूषण पाट पिंगुवा सहित कई संगठन के लोगों ने अपनी बातों को रखा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Special attention should be paid to education Munduiya