ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चाईबासा डीआरएम व उपायुक्त से मिल कर निकाला जाएगा समाधान : तुबिद

डीआरएम व उपायुक्त से मिल कर निकाला जाएगा समाधान : तुबिद

नोवामुंडी के आजाद बस्ती एवं टाटरा हटिंग वासियों को रेलवे विभाग के द्वारा 27 जनवरी को 15 दिनों के अंदर रेलवे की अतिक्रमित भूमि खाली कर रेलवे भूमि को...

डीआरएम व उपायुक्त से मिल कर निकाला जाएगा समाधान : तुबिद
हिन्दुस्तान टीम,चाईबासाSun, 30 Jan 2022 03:21 AM
ऐप पर पढ़ें

नोवामुंडी, संवाददाता

नोवामुंडी के आजाद बस्ती एवं टाटरा हटिंग वासियों को रेलवे विभाग के द्वारा 27 जनवरी को 15 दिनों के अंदर रेलवे की अतिक्रमित भूमि खाली कर रेलवे भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने का अल्टीमेटम दिए जाने के दो दिनों बाद शनिवार को भाजपा के सरायकेला-खरसावां के जिला प्रभारी जेबी तुबिद एवं भाजपा जिलाध्यक्ष बिपिन पूर्ति ने प्रभावित क्षेत्र आजाद बस्ती एवं टाटरा हटिंग का दौरा किया। इस दौरान भाजपाइयों ने प्रभावित परिवारों के साथ आजाद बस्ती में बैठक कर उनकी समस्याओं को सुना और हरसंभव उनकी समस्याओं का समाधान किए जाने का आश्वासन दिया। मौके पर तुबिद ने कहा बस्ती में वर्षों पूर्व से बेहद गरीब, हरिजन,आदिवासियों के अलावे मुस्लिम समाज के लोग निवास करते आ रहे हैं और मेहनत मजदूरी कर किसी तरह अपने एवं परिवार का पेट भर रहे हैं। ऐसे में गरीबों को कहीं अन्य जगह पर बसाए उनका आशियाना को किसी भी सूरत में उजड़ने नहीं दिया जायगा।

इस संबंध में उन्होंने पीड़ित परिवारों के बीच ही फोन पर जिला उपायुक्त से वार्ता कर उन्हें गरीब बस्ती वासियों की विस्थापन जैसी समस्या से अवगत कराया तथा बस्ती वासियों को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल रेलवे के डीआरएम एवं जिला उपायुक्त से मिल कर आजाद बस्ती एवं टाटरा हटिंग वासियों की आवासीय समस्या से अवगत कराकर गरीब बस्ती वासियों की समस्या का समाधान निकाले जाने का अनुरोध करेगा।बता दें कि नोवामुंडी-बड़ा जामदा रेलखण्ड के किनारे रेलवे की भूमि पर अधिकांश गरीब मजदूर,वर्षो से मकान बना कर रहते आ रहे थे। लेकिन अब रेलवे लगभग पचासों घरों को लाल निशान से चिन्हित करते हुए नोटिस तामिला करा कर बस्ती वासियों को 15 दिनों का अल्टीमेटम देकर रेलवे की अतिक्रमित भूमि खाली करने आदेश जारी किया है।इससे बस्ती के सैकड़ों लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

फोटो 29 जनवरी नोवा 3 आज़ाद बस्ती में प्रभावित लोगों के साथ बैठक के दौरान सरायकेला खरसांवा प्रभारी जेबी तुबिद,भाजपा जिलाध्यक्ष बिपिन पूर्ति एवं अन्य।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें