ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चाईबासा योजनाओं के चयन में कोताही बरतने पर चार को शोकॉज

योजनाओं के चयन में कोताही बरतने पर चार को शोकॉज

पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त अनन्य मित्तल ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रखंड समन्वयक को अविलंब योजना के चयन करने का निर्देश दिया...

योजनाओं के चयन में कोताही बरतने पर चार को शोकॉज
हिन्दुस्तान टीम,चाईबासाTue, 26 Oct 2021 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

चाईबासा, संवाददाता

पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त अनन्य मित्तल ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रखंड समन्वयक को अविलंब योजना के चयन करने का निर्देश दिया है। उन्होंने योजनाओं के चयन में कोताही बरतने वाले मझगांव के प्रखंड विकास पदाधिकारी और प्रखंड समन्वयक, हाट गम्हरिया के प्रखंड विकास पदाधिकारी और टोंटो के प्रखंड समन्वयक को शोकॉज किया गया। 15 वें वित्त आयोग के अंतर्गत प्राप्त राशि के अनुरूप योजनाओं का चयन कर संचालित नहीं करने के लिए डीसी व डीडीसी ने प्रखंड विकास पदाधिकारियों और प्रखंड समन्यवकों को फटकार भी लगाई।

उपायुक्त सोमवार को समाहरणालय स्थित सभागार में 15वें वित्त आयोग अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों सर्वांगीण विकास के लिए पंचायत समिति व ग्राम पंचायत को प्राप्त आवंटन के विरुद्ध संचालित योजनाओं का समीक्षा कर रहे थे। बैठक के बाद उपायुक्त द्वारा बताया गया कि वित्तीय वर्ष 2020-21 एवं 2021-22 में प्राप्त कुल आवंटन 1 अरब 54 करोड़ के विरुद्ध 11 करोड़ 53 लाख रुपये खर्च हुए हैं। इसके आलोक में जिला अंतर्गत कुल 18 प्रखंडों में अभी 3713 विकास योजनाएं ग्रामीण क्षेत्रों में चल रही है। बैठक में उप विकास आयुक्त संदीप बक्शी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी विपिन कुमार सिंह सहित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी व प्रखंड समन्वयक उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें