ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चाईबासा सेल आरएमडी कोलकाता को राउरकेला व बोकारो स्थानांतरित करने पर विरोध 

सेल आरएमडी कोलकाता को राउरकेला व बोकारो स्थानांतरित करने पर विरोध 

10 जून 2021 को सेल बोर्ड की बैठक में सेल्फी आरएमडी यूनिट को भंग करने और मुख्यालय राउरकेला एवं बोकारो में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया...

सेल आरएमडी कोलकाता को राउरकेला व बोकारो स्थानांतरित करने पर विरोध 
हिन्दुस्तान टीम,चाईबासाSun, 13 Jun 2021 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

गुवा, संवाददाता

10 जून 2021 को सेल बोर्ड की बैठक में सेल्फी आरएमडी यूनिट को भंग करने और मुख्यालय राउरकेला एवं बोकारो में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया है। इस निर्णय के अनुसार ओडिशा में स्थित खदानें राउरकेला स्टील प्लांट के प्रशासन अंतर्गत और इसी तरह झारखंड के अंतर्गत खदानों का प्रशासन बोकारो स्टील प्लांट द्वारा स्वायन्त रूप से किया जाएगा। उक्त बातें गुवा चिरिया खान श्रमिक संघ के महामंत्री विजय तियू ने बैठक कर दी जानकारी।

उन्होंने बताया कि सेल प्रबंधन के इस निर्णय से सेल कर्मियों को आने वाले दिनों में बहुत से प्रदत सुविधाओं से वंचित होना पड़ेगा। ज्ञात हो कि झारखंड के खदान गुवा, चिरिया, किरीबुरू, मेघाहातुबुरु से बोकारो लगभग 350 किलोमीटर दूर है तथा आवागमन की भी सुविधा ठीक नहीं है। ऐसे में यहां के सेल कर्मियों को अत्यधिक असुविधा का सामना करना पड़ेगा। इसी तरह कर्मियों का प्रमोशन हो या पेंडिंग काम में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि जिस आरएमडी कोलकाता में जिस वित्तीय नुकसान लगभग 4.3 करोड़/माह व्यय की आधार बनाया है। उसका लगभग 75% व्यय लगभग 3.12 करोड़/माह तो कर्मियों के इलाज में ही खर्च होता है। इस महामारी के समय प्रबंधन का यह निर्णय मजदूर विरोधी है। साथ ही साथ सेल कर्मियों का वेज रिवीजन साडे 4 वर्ष से लंबित है। गुवा, चिरिया खान श्रमिक संघ प्रबंधन से यह मांग करती है कि प्रबंधन को इस तरह के निर्णय पर पुनर्विचार करनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें