ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चाईबासा कोल्हान भूमि बचाओ समिति ने किया धरना-प्रदर्शन

कोल्हान भूमि बचाओ समिति ने किया धरना-प्रदर्शन

कोल्हान भूमि बचाओ समिति के तत्वावधान नें एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में शहर के आसपास बसे गांवों के कोल्हान भूमि...

कोल्हान भूमि बचाओ समिति ने किया धरना-प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,चाईबासाWed, 29 Nov 2023 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

चाईबासा, संवाददाता। कोल्हान भूमि बचाओ समिति के तत्वावधान नें एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में शहर के आसपास बसे गांवों के ग्रामीणों व भुक्तभोगियों ने भाग लिया। इसमें आदिवासी हो समाज युवा महासभा तथा कोल्हान यंगस्टर्स यूनिटी ने भी भाग लिया। इस दौरान राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर जमीन पर अवैध कब्जे के पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग की गयी।
इस मौके पर झींकपानी के जिप सदस्य सह मजदूर नेता जॉन मिरन मुंडा ने कहा कि हमें अपनी पूर्वजों की जमीन बचानी है तो हमें एकजुट होना होगा। जमीन की कीमत भी समझनी होगी। आज जमीन की लूट मची है। जमीन बचाने के लिए हमें नशे से भी दूर रहना होगा। जमीन संबंधी कानून को भी जानना होगा। समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार सावैयां ने कहा कि उद्योगपति बनवारी लाल नेवटिया के अवैध कब्जे से डीबर देवगम की जमीन पर वापस दखल लिया जाएगा। आचू गांव में मुस्लिम समुदाय को बसने की अनुमति नहीं दी जायेगी। अदिवासी हो समाज युवा महासभा के महासचिव गब्बर सिंह हेंब्रम, रेयांस समाद, सहित कई लोगों ने भी सभा को संबोधित किया। इस दौरान जमीन पर अवैध कब्जे के पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग की गयी है।

मौके पर समिति के अध्यक्ष डीबर देवगम, जिला सेविका सहायिका संघ की प्रदेश अध्यक्ष अनीता बिरुवा, युवा नेता रेयांस सामड, सुजीत जामुदा, पंसस मंजू देवगम, मानकी देवगम, चाहत देवगम, सुखलाल सावैयां, नीरज देवगम, गुमदी देवगम, सनातन सामड, सोमा सुंडी, नारायण सुंडी, डेबो सुंडी, ब्रजमोहन देवगम, गंगाधर लागुरी, जोगेंद्र लागुरी, सोमा लागुरी, गोरा लागुरी, रोया लागुरी, कोलाय लागुरी, डिबरू लागुरी, रेंगो देवगम, वीरसिंह देवगम, कामिल पुरती, श्यामचरण सावैयां समेत अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें