ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चाईबासा केजीबीवी : ब्लैक लिस्टेड फर्म ने नाम बदल कर डाली निविदा

केजीबीवी : ब्लैक लिस्टेड फर्म ने नाम बदल कर डाली निविदा

पिछले दिनों जिला शिक्षा विभाग में सभी कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों के लिये खाद्यान्न आपूर्ति के लिये डाली गई निविदा जांच के दायरे में आ...

केजीबीवी : ब्लैक लिस्टेड फर्म ने नाम बदल कर डाली निविदा
हिन्दुस्तान टीम,चाईबासाThu, 30 Sep 2021 04:20 AM
ऐप पर पढ़ें

चाईबासा, संवाददाता

पिछले दिनों जिला शिक्षा विभाग में सभी कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों के लिये खाद्यान्न आपूर्ति के लिये डाली गई निविदा जांच के दायरे में आ गई है। उपायुक्त ने इस मामले का जांच का आदेश दिया है। इस मामले के जांच पदाधिकारी प्रभारी अपर उपायुक्त एजाज अनवर को बनाया गया है। जांच के बाद रिपोर्ट प्रशासन को सौंप दिया जायेगा। उसके बाद ही यह तय होगा कि निविदा रद्द होगी या निविदा को बनाये रखा जायेगा।

क्या है मामला : पिछले दिनों जिला शिक्षा विभाग में जिला के सभी कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के लिये खाद्यान्न सामग्री आपूर्ति करने के लिये निविदा हुई थी। इस निविदा में उस फर्म ने भी टेन्डर को डाला था, जिसे इसी वर्ष के जनवरी माह में सदर कस्तूरबा में सामानों की आपूर्ति के लिए ब्लैक लिस्टेड किया गया था। सदर कस्तूरबा में जनवरी माह में दो सौ से अधिक बच्चियां डायरिया और पेट बीमारी की अन्य समस्या से पीड़ित हो गयी थी। इसकी खबर पाकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता चाईबासा आए थे। उन्होंने जांच का आदेश दिया था और खद्यान्न की आपूर्ति करने वाले उक्त फर्म को ब्लैक लिस्टेड करने को कहा था। जानकारी के अनुसार उसी आपूर्तिकर्ता ने पुन: नई निविदा में अपने फर्म का नाम बदल का निविदा को डाला है, जिसका अन्य निविदा धारक विरोध कर रहे हैं। इसके बाद मामला जांच के दायरे में आ गया है। जांच अधिकारी एजाज अनवर ने बताया कि इसकी हर बिन्दु पर जांच की जायेगी। जांच रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपा जाएगा, जिसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें