DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › चाईबासा › कृषि कार्यों के लिए जागरूक होने की जरूरी : जैन
चाईबासा

कृषि कार्यों के लिए जागरूक होने की जरूरी : जैन

हिन्दुस्तान टीम,चाईबासाPublished By: Newswrap
Fri, 30 Jul 2021 05:20 PM
कृषि कार्यों के लिए जागरूक होने की जरूरी : जैन

चाईबासा, संवाददाता

जिला स्तरीय खरीफ कर्मशाला में उप समाहर्ता रवि जैन ने कहा कि कृषकों को कृषि कार्यों के लिए जागरूक होने की जरूरी है। जबतक कृषक जागरूक नहीं होंगे, उन्हें विभागीय योजनाओं की जानकारी नहीं होगी तो वे खेती के कार्यों में सफल नहीं हो पाएंगे। इसलिए कृषकों को जागरूक होना जरूरी है। शुक्रवार को वे संयुक्त कृषि भवन में कृषि विभाग द्वारा आयोजित खरीफ कर्मशाला के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर जिला कृषि पदाधिकारी संतोष लकड़ा ने कहा कि नई तकनीक से कृषकों को जानकारी देने से पूर्व कृषकों को खेती की जानकारी देना जरूरी है, ताकि कृषक अच्छी से खेती कर सके। उन्होंने कृषकों से अनुरोध किया कि वे भी प्रखंड स्तर पर आयोजित होने वाले कृषि कर्मशाला में अवश्य भाग लें। इससे उन्हें कृषि से संबंधित जानकारी मिलेगी, जो उनके खेती कार्य में काफी सहायक होगी।मौके पर जिला पशुपालन पदाधिकारी डॉ. धारक सिंह मुंडा ने पशुधन और कृषि पर तथा लीड बैंक प्रबंधक लक्ष्मी नारायण लागुरी ने केसीसी को लेकर विस्तार से जानकारी दी।

उत्कृष्ठ कार्य के लिए दिया प्रशस्ति पत्र : विभाग के वरीय अधिकारी सहित लिपिक वर्ग के कर्मचारियों को बेहतर कृषि कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसमें सहयक कृषि पदाधिकरी संजय कुमार सिन्हा, विवेक मोहन, लिपिक रिया कुमारी, कम्पयुटर ऑपरेटर पवनदेव सिंकू शामिल हैं।

संबंधित खबरें