ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चाईबासा कृषि और पशुपालन के लिए होगी ग्रामसभा

कृषि और पशुपालन के लिए होगी ग्रामसभा

राज्य के पशुपालन विभाग के निर्देशानुसार किसानों द्वारा समान्वीत खेती किये जाने के उद्देश्य से प्रत्येक ग्राम से एक-एक वैसे लाभुकों का चयन किया जाना है। इनके पास चार एकड़ भूमि की उपलब्धता होगी।उक्त...

कृषि और पशुपालन के लिए होगी ग्रामसभा
हिन्दुस्तान टीम,चाईबासाThu, 02 Nov 2017 05:07 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य के पशुपालन विभाग के निर्देशानुसार किसानों द्वारा समान्वीत खेती किये जाने के उद्देश्य से प्रत्येक ग्राम से एक-एक वैसे लाभुकों का चयन किया जाना है। इनके पास चार एकड़ भूमि की उपलब्धता होगी।

उक्त चार एकड़ भूखंड में से तीन एकड़ भूमि में कृषि कार्य तथा शेष एक एकड़ भूमि मे पशुपालन का क्रियाकलाप तथा 100लेयर कुकुट पालन एवं चार मादा, दो नर बकरी तथा सुकर पालन करना है। इस योजना के तहत बड़ाजामदा पंचायत के गांवगुटू,कादाजामदा पंचायत के जामपानी,पोखरपी पंचायत के कुदामसदा में लाभुकों के चयन के लिए ग्रामीण मुंडा एवं मानकी की अध्यक्षता में ग्राम सभा किया जाना है। नोवामुंडी बीडीओ समरेश प्रसाद भंडारी ने मुंडा मानकी एवं संबंधित बिभागों को सूचित कर अपने क्षेत्र में व्यापक तौर पर प्रचार-प्रसार करते हुए आगामी 8 नवम्बर को पुर्वाह्न 11 बजे ग्राम सभा आयोजित करने का निर्देश दिया है। यह जानकरी प्रखंड कल्याण पदाधिकारी रविन्द्र सिंहदेव ने दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें