ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चाईबासा पत्रकारों को कोरोना वॉरियर्स मान कर सुविधाएं दे सरकार : एसोसिएशन

पत्रकारों को कोरोना वॉरियर्स मान कर सुविधाएं दे सरकार : एसोसिएशन

सिंहभूम जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ने पत्रकारों को भी कोरोना वारियर्स मानते हुए बीमा व आर्थिक पैकेज सहित अन्य सुविधाएं देने की मांग झारखंड सरकार से की है। इस संबंध में सरकार तक बात पहुंचाने के लिए...

पत्रकारों को कोरोना वॉरियर्स मान कर सुविधाएं दे सरकार : एसोसिएशन
हिन्दुस्तान टीम,चाईबासाWed, 13 May 2020 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

सिंहभूम जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ने पत्रकारों को भी कोरोना वारियर्स मानते हुए बीमा व आर्थिक पैकेज सहित अन्य सुविधाएं देने की मांग झारखंड सरकार से की है। इस संबंध में सरकार तक बात पहुंचाने के लिए पत्रकारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को जगन्नाथपुर के विधायक सोनाराम सिंकू से मिल कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण कोविड-19 से संक्रमण जैसे आपदा काल में चिकित्सक, चिकित्साकर्मी, सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी, सरकारी अधिकारी और अन्य कर्मी आदि की तरह पत्रकारगण भी जरूरी सूचनाओं के प्रसार जैसे महत्वपूर्ण सेवा में निरंतर सेवारत हैं। सरकार की लाभकारी योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। सरकार, जनप्रतिनिधि और जनता के बीच सेतु का काम कर रहे हैं। लिहाजा पत्रकारों को भी कोरोना वॉरियर्स की भूमिका में हैं।

निरंतर सूचनाओं के प्रसार जैसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों के निर्वाह बावजूद भी झारखंड राज्य भर में पत्रकारों को अन्य आवश्यक सेवा कर्मियों की तरह बीमा का कवर नहीं किया जाना और न ही किसी प्रकार सुविधाएं प्रदान किया दुखद है। वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण जैसी आपदा की घड़ी में जोखिम के बीच सेवारत पत्रकारों (कोरोना वॉरियर्स) को अन्य आवश्यक सेवा कर्मियों की तरह 50 लाख का बीमा, मुफ्त स्वास्थ्य जांच और समुचित राहत पैकेज प्रदान करने के लिए सरकार तक हमारी बात पहुंचायी जाए। विधायक ने पत्रकारों की मांग से सहमति जताते हुए इसे सरकार तक पहुंचाने की बात कही।

ज्ञापन सौंपने वालो में झारखण्ड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के कार्यकारी अध्यक्ष राजीव नयनम, सिंहभूम जर्नलिस्ट्स एसोशिएशन के अध्यक्ष गौरी शंकर झा, उपाध्यक्ष दिलीप बनर्जी, महासचिव राजेश पति उदय प्रताप सिंह, आनद प्रियदर्शी, जिज्ञासु बेहरा व संतोष गुप्ता समेत काफी पत्रकार शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें