DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड चाईबासा 15 सीएचसी में लगेगा डिजिटल एक्सरे मशीन

15 सीएचसी में लगेगा डिजिटल एक्सरे मशीन

हिन्दुस्तान टीम,चाईबासाNewswrap
Wed, 27 Oct 2021 05:41 PM
15 सीएचसी में लगेगा डिजिटल एक्सरे मशीन

चाईबासा, संवाददाता

पश्चिमी सिंहभूम जिला में संचालित 15 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में टीवी के मरीजों के लिए डिजिटल एक्सरे मशीन लगाया जाएगा। उपायुक्त अनन्य मित्तल ने इसके अधिष्ठापन व संचालन के लिए प्रस्ताव उपलब्ध करवाने के लिए जिला यक्ष्मा पदाधिकारी को निर्देश दिया है। उन्होंने मंगलवार को कार्यालय प्रकोष्ठ में जिला में संचालित राष्ट्रीय यक्ष्मा उन्मूलन कार्यक्रम के क्रियान्वयन एवं संचालन के मूल्यांकन पर आधारित बैठक की।

बैठक के बाद उपायुक्त ने बताया कि बैठक में सदर अस्पताल चाईबासा में अति कुपोषित टीवी मरीजों को भर्ती कर उपचार सुविधा उपलब्ध कराने के लिए टीवी वार्ड का रिनोवेशन किया जाएगा। क्षेत्र सुपरवाइजर के भ्रमण के लिए आवश्यक व्यवस्था की जाएगी। 2025 तक टीवी उन्मूलन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जिला एक्शन प्लान तैयार करने का भी निर्देश दिया गया है।

बैठक में उप विकास आयुक्त संदीप बक्शी, मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बुका उरांव उपस्थित थे। बैठक में केंद्रीय यक्ष्मा अनुभाग-स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा गठित चिकित्सक दल के द्वारा जिला में तीन दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम पर आधारित फीडबैक प्राप्त कर आवश्यक सुझाव पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई। उपायुक्त ने यक्ष्मा उन्मूलन कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए संबद्ध विभागों के साथ समन्वय स्थापित कर उपचाररत टीवी मरीजों को निशुल्क सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें