DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  चाईबासा  ›  कोरोना को लेकर सड़क पर उतरे डीसी व एसपी
चाईबासा

कोरोना को लेकर सड़क पर उतरे डीसी व एसपी

हिन्दुस्तान टीम,चाईबासाPublished By: Newswrap
Tue, 24 Mar 2020 11:17 PM
कोरोना को लेकर सड़क पर उतरे डीसी व एसपी

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं इसके रोकथाम के लिए झारखंड में संपूर्ण लॉकडाउन के राज्य सरकार के आदेश के अनुपालन को लेकर पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त अरवा राजकमल और पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा मंगलवार को चाईबासा शहर में घूमे। पूर्ण तालाबंदी के प्रति आम लोगों को सतर्क करने, अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए एवं आम जनों को जागरूक करने के उद्देश्य से उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा जिला मुख्यालय शहर चाईबासा के सदर बाजार, बड़ी बाजार एवं अन्य क्षेत्रों का भ्रमण किया गया।

भ्रमण करने के दौरान उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा शहर में संचालित दवा दुकानों एवं किराना दुकानों पर आम जनों को आपस में 5 फीट की दूरी बनाने का निर्देश दिया गया। दुकानदारों को उनके पास उपलब्ध सामग्री की सूची दुकान के बाहर लगाने का निर्देश भी दिया गया है ताकि लोगों के द्वारा दुकानों पर बेवजह की भीड़ ना लगाई जाए।

कालाबाजारी एवं अवैध जमाखोरी पर भी प्रशासन की पैनी नजर : इस संबंध में उपायुक्त के द्वारा जानकारी दी गई कि संपूर्ण तालाबंदी का व्यापक असर शहरों में देखने को मिल रहा है। जनता कर्फ्यू के उपरांत आम जनों में अतिरिक्त खाद्य सामग्री खरीदने को लेकर उत्सुकता थी लेकिन प्रशासन की अपील के बाद आम लोगों में भी जागरूकता नजर आ रही है। सभी दुकान संचालकों को यह निर्देश दिया गया है कि आवश्यकता से अधिक सामग्री क्रय करने वाले ग्राहकों का मोबाइल नंबर नोट किया जाए और इसकी सूचना जिला कंट्रोल रूम या पुलिस कंट्रोल रूम को उपलब्ध करवाएं। संपूर्ण तालाबंदी को ध्यान में रखते हुए सुबह से गश्ती दल के द्वारा क्षेत्र भ्रमण किया जा रहा है जिसके सकारात्मक परिणाम नजर आ रहे हैं।

जमाखोरी और कालाबाजारी पर होगी कार्रवाई- एसपी : पुलिस अधीक्षक महथा ने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा अधिसूचित संपूर्ण लॉक डाउन के निर्देश को सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन लगातार प्रयासरत है। जमाखोरी और कालाबाजारी रोकने के लिए पुलिस प्रशासन 24 घंटे सक्रिय है। उन्होंने जनता को भरोसा दिलाया कि विकट परिस्थियों में पुलिस जनता का विश्वसनीय साथी बनेगी। उन्होंने बताया कि बंदगांव से लेकर किरीबुरू तथा मनोहरपुर से लेकर पंड्राशाली तक विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण गश्ती दल द्वारा किया जा रहा है। गश्ती दल के द्वारा प्राप्त सूचना काफी संतोषजनक है एवं इसे हर हाल में 31 मार्च तक बनाए रखना है। उनके द्वारा जानकारी दी गई कि दवा, किराना, फल-सब्जी आदि की दुकानों पर भी सामाजिक अलगाव को बनाए रखने तथा कर्तव्य पर तैनात सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों को भी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी मानक निर्देशों के पालन करने का निर्देश दिया गया है।

संबंधित खबरें