Congress has performed against Madhya Pradesh government - मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

पश्चिमी सिंहभूम जिला एससी विभाग द्वारा सोमवार को चाईबासया के गांधी मैदान में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष शांति पूर्वक प्रदर्शन किया गया।

मध्य प्रदेश के बीजेपी सरकार द्वारा पुलिस विभाग की नियुक्ति प्रक्रिया के क्रम में मेडिकल जांच करते हुए अनुसूचित जाति और अनुसूचित जन जाति श्रेणी के अभ्यर्थियों के सीने में स्टाम्प लगाने के खिलाफ यह प्रदर्शन किया गया। आरोप लगाया गया कि इन जाति के अभ्यर्थियों का अपमान और अनादर किया गया है। प्रदर्शन का नेतृत्व ज़िला कांग्रेस एससी विभाग के चेयरमैन कमल लाल राम ने किया। प्रदर्शन का आयोजन झारखंड प्रदेश एससी कांग्रेस कमेटी के चेयरमैन पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा के निर्देशानुसार किया गया। प्रदर्शन के दौरान कहा गया कि जबकि एससी और एसटी जाति वर्ग के साथ किसी भी तरह का प्रताड़ना न हो इसी उद्देश्य से ही आदिवासी दलित उत्पीड़न उन्मूलन अधिनियम 1989 बना। इसकी अवहेलना मध्य प्रदेश के बीजेपी सरकार ने की है। इसलिए मध्य प्रदेश के बीजेपी सरकार के खिलाफ आदिवासी - दलित उत्पीड़न उन्मूलन अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज हो। प्रदर्शन में पश्चिमी सिंहभूम कांग्रेस के ज़िला अध्यक्ष सन्नी सिंकु,ज़िला प्रवक्ता देवीशंकर दत्ता उ़र्फ काबू दत्ता,आदिवासी कांग्रेस के ज़िला चेयरमैन महेंद्र जामुदा,ज़िला कांग्रेस के सचिव शैली शैलेन्द्र सिंकु समेत कई थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress has performed against Madhya Pradesh government