ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चाईबासा 100 डायल करने पर मिलेगी एंबुलेंस की सुविधा : डीसी

100 डायल करने पर मिलेगी एंबुलेंस की सुविधा : डीसी

पश्चिमी सिंहभूम जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में एंबुलेंस सुविधा को सर्वसुलभ बनाने की दिशा में जिला प्रशासन प्रयासरत है। जिले में संचालित हो रहे सभी...

100 डायल करने पर मिलेगी एंबुलेंस की सुविधा : डीसी
हिन्दुस्तान टीम,चाईबासाTue, 26 Oct 2021 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

चाईबासा, संवाददाता

पश्चिमी सिंहभूम जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में एंबुलेंस सुविधा को सर्वसुलभ बनाने की दिशा में जिला प्रशासन प्रयासरत है। जिले में संचालित हो रहे सभी तरह के एंबुलेंसों का संपर्क सूत्र इकट्ठा करके पुलिस विभाग के डायल 100 नियंत्रण कक्ष को उपलब्ध कराया गया है। जिले के लोग 108 के अलावे डायल 100 पर कॉल करके एंबुलेंस की सेवा का लाभ ले सकते हैं। यह जानकारी उपायुक्त अनन्य उपायुक्त ने दी।

उपायुक्त ने सोमवार को समाहरणालय स्थित सभागार में जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में एंबुलेंस सुविधा को सुलभ बनाने के लिए बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिला के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों में भी एंबुलेंस की उपलब्धता है। क्षेत्र के लोग इसका लाभ ले सकते हैं। उपायुक्त ने बताया कि जिला में 108 सेवा के तहत कुल 15 एंबुलेंस के अलावे 45 अन्य एंबुलेंस जो सामाजिक संस्था एवं निजी कार्यालयों के द्वारा संचालित हैं। उपायुक्त ने बताया कि जिले में संचालित हो रही सभी तरह के एंबुलेंसों का संपर्क सूत्र संग्रहित करते हुए पुलिस विभाग के डायल 100 नियंत्रण कक्ष को उपलब्ध कराया गया है। बैठक में मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बुका उरांव, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी एजाज अनवर, चाईबासा नगरपरिषद के कार्यपालक पदाधिकारी रवि जैन, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. ओम प्रकाश गुप्ता, जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरजा कुजूर, पुलिस उपाधीक्षक(मुख्यालय) सुधीर कुमार तथा जिला में 108 एंबुलेंस व एंबुलेंस प्रदाता सामाजिक संस्था के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें