ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चाईबासा शत-प्रतिशत मतदाता सूची में निबंधन कराने का निर्देश

शत-प्रतिशत मतदाता सूची में निबंधन कराने का निर्देश

सिंहभूम कोल्हान प्रमण्डल के आयुक्त मनोज कुमार ने मंगलवार को बूथों पर प्रपत्र-6, 7, 8 से संबंधित हो रहे कार्यों के सम्बंध में अद्यतन प्रतिवेदन का जायजा...

शत-प्रतिशत मतदाता सूची में निबंधन कराने का निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,चाईबासाWed, 06 Dec 2023 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

चाईबासा, संवाददाता। सिंहभूम कोल्हान प्रमण्डल के आयुक्त मनोज कुमार ने मंगलवार को बूथों पर प्रपत्र-6, 7, 8 से संबंधित हो रहे कार्यों के सम्बंध में अद्यतन प्रतिवेदन का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में 18 वर्ष की आयु पूरा करने वाले या पूर्ण कर चुके सभी नागरिकों का शत-प्रतिशत मतदाता सूची में निबंधन करवाने का निर्देश दिया। इससे पूर्व उन्होंने जिला समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में विभिन्न राजनीतिक दलों यथा कांग्रेस, झामुमो, भाजपा, राजद, आप, बसपा, जदयू, झारखंड पार्टी आदि के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम-2024 के लिए बैठक हुई।
बैठक में आयुक्त के सचिव प्रेम कुमार तिवारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी, पश्चिमी सिंहभूम बंधन लॉन्ग भी उपस्थित थे। बैठक में आयुक्त ने उपस्थित राजनीतिक दलों के सदस्यों के साथ 18 वर्ष या से ऊपर आयु के सभी नागरिकों का नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की। इस दौरान बताया गया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण-2024 अंतर्गत स्वच्छ, समावेशी एवं त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार करने के लिए बीएलओ के द्वारा डोर टू डोर कैंपेन चलाकर नए मतदाताओं का निबंधन तथा मतदाता सूची में दर्ज जानकारी में सुधार आदि से संबंधित आवश्यक प्रपत्र प्राप्त किया जा रहा है। आयुक्त ने कहा कि इसके लिए सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधि अपने स्तर से भी क्षेत्र में छूटे हुए योग्य नागरिकों का निबंधन करवाने के लिए आवश्यक पहल करें। जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में कैंपेन चलाया जा रहा है, जहां 18 वर्ष आयु पूरा करने वाले सभी छात्र-छात्राओं का निबंधन कार्य प्रगति पर है। बैठक में कांग्रेस के त्रिशानु राय, भाजपा के रंजन प्रसाद, आम आदमी पार्टी के कर्म सिंह मुंडा, झामुमो के इकबाल अहमद, सोनाराम देवगम, आरजेडी के आफताब आलम, बीएसपी के जेम्स हेम्ब्रम, झारखण्ड पार्टी के रेयांस सामड एवं जदयू के विश्राम मुंडा उपस्थित थे।

बैठक के बाद आयुक्त ने चक्रधरपुर क्षेत्र में अनुमंडल पदाधिकारी रीना हांसदा एवं अंचल अधिकारी चक्रधरपुर गिरजानंदन किस्कू की उपस्थिति में कार्मेल हाई स्कूल स्थित बूथ क्रमांक 219 एवं 220 तथा पीडब्लूडी डाक बंगला स्थित बूथ क्रमांक 221 और 222 पर चल रहे कार्यों का अवलोकन किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें