DA Image
27 अक्तूबर, 2020|11:03|IST

अगली स्टोरी

जिला परिषद को मिले 4 करोड़ 80 लाख, विकास मद में होंगे खर्च

जिला परिषद को मिले 4 करोड़ 80 लाख, विकास मद में होंगे खर्च

15वें वित्त के तहत जिला परिषद को 4 करोड़ 80 लाख की राशि प्राप्त हुई है। 50 प्रतिशत की राशि आधार मुक्त अनुदान के रूप में खर्च की जाएगी। मानदेय या स्थापनामद में इसे खर्च नहीं किया जायेगा। यह जानकारी जिप अध्यक्ष लालमुनी पूर्ति ने गुरुवार को हुई जिला परिषद की बैठक में दी।

उन्होंने बताया कि 15वें वित्त के तहत दोनों ही मदों के माध्यम से ग्राम पंचायतों को 75 प्रतिशत की राशि दी गई है,जबकि पंचायत समितियों को 15 प्रतिशत तथा जिला परिषद को 10 प्रतिश्त की राशि उलपब्ध करायी गई है। उन्होंने बताया कि जिला परिषद द्वारा इसके माध्यम से पेयजल स्वच्छता, पुल-पुलिया की मरम्मत, पेयजल की सुविधा, वर्षाजल संरक्षण तथा जल के पुर्न संरक्षण से संबंधित कार्य सहित अन्य कार्य किया जाएगा।

सभी सदस्यों को योजना चयन का निर्देश : जिप अध्यक्ष ने बताया कि जिला परिषद के सभी सदस्यों को अपने-अपने क्षेत्र के योजना को प्राथमिकता के आधार पर चयन करने का निर्देश दिया गया है। जिसे जिला परिषद के अगले बैठक में पारित किया जायेगा। 9 अक्तूबर की बैठक में योजनाओं को मूर्त रूप देकर उस पर काम शुरू किया जायेगा।

14वें वित्त में जिप को नहीं मिली थी राशि : जिला परिषद को 14वें वित्त में कार्य के लिये राशि नहीं मिली थी। 15वें वित्त में राशि मिली तो वह भी चार वर्षों के बाद बहुत कम है। जिप अध्यक्ष लालमुनी पूर्ति ने बताया कि जो भी योजनाएं ली जायेंगी उन सभी को पूरा करने का प्रयास किया जायेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:4 crore 80 lakhs received by the Zilla Parishad will be spent on development