DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › बोकारो › सेल का आयात-निर्यात बंद कर देंगे : दिगार
बोकारो

सेल का आयात-निर्यात बंद कर देंगे : दिगार

हिन्दुस्तान टीम,बोकारोPublished By: Newswrap
Thu, 23 Sep 2021 04:31 AM
सेल का आयात-निर्यात बंद कर देंगे : दिगार

नौकरी, मुआवजा व पुनर्वास की मांग को लेकर विस्थापित संयुक्त मोर्चा के विस्थापितों ने बुधवार को एडीएम गेट के समक्ष प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। दोपहर एक बजे भारी संख्या में विस्थापित नया मोड़ से होते हुए एडीएम गेट तक रैली के रूप में पहुंचे। जिसके बाद एडीएम मेन गेट की ओर जाने के क्रम में आंदोलनकारियों को होमगार्ड व सीआईएसएफ जवान ने रोक दिया। जिसके बाद सभी विस्थापित डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की प्रतिमा चौक के समक्ष ही धरना पर बैठ गए।

केन्द्रीय अध्यक्ष निवारण दिगार ने कहा कि बीएसएल में नियोजन की मांग को लेकर विस्थापित लगातार दो वर्षों से आंदोलन करते रहे हैं। लेकिन, बीएसएल प्रबंधन अपनी हठधर्मिता से बाज नहीं आ रहे हैं। प्रबंधन की विस्थापित विरोधी मानसिकता के कारण ही बाध्य होकर मोर्चा की ओर से निरंतर आंदोलन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर इस आंदोलन को प्रशासन को साथ लेकर कुचलने का प्रयास किया जाएगा तो विस्थापित सेल का आयात-निर्यात रोकने का आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। यह आंदोलन अब प्रतिदिन लगातार 6 दिनों तक जारी रहेगा। इसके बाद विस्थापित धरना पर बैठ गए।

एडीएम गेट जाम होने से इस्पातकर्मियों को हुई परेशानी : विस्थापितों की ओर से एडीएम गेट के समक्ष धरना व प्रदर्शन के माध्यम से जाम कर दिए जाने से प्लांट के अंदर बी शिफ्ट ड्यूटी जाने वाले इस्पातकर्मियों समेत अन्य नगरवासियों को सेक्टर 4 जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस्पातर्मियों को एडीएम गेट के आगे से दूसरे रास्ते से उन्हें प्लांट के अंदर जाना पड़ा। यही हाल बी शिफ्ट ड्यूटी से बाहर निकलकर अपने घर जाने वाले कर्मचारियों को भी दूसरे रास्ते से आना पड़ा। धरना प्रदर्शन के दौरान आर एस दिगार, बुधन दिगार,सुभाष दास, ललन, सुमित, पंचानन महतो, मुकेश राय, जगतु महली, गोपाल महली, अजय, रूपेश आदि विस्थापित शामिल रहे।

संबंधित खबरें