Uncontrollable truck crushed eight in Chandankiyari three killed - चंदनकियारी में बेकाबू ट्रक ने आठ को कुचला, तीन की मौत DA Image
12 दिसंबर, 2019|1:13|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चंदनकियारी में बेकाबू ट्रक ने आठ को कुचला, तीन की मौत

चंदनकियारी में बेकाबू ट्रक ने आठ को कुचला, तीन की मौत

1 / 2चंदनकियारी चौक के पास बेकाबू ट्रक ने एक के बाद एक आठ लोगों को कुचल दिया। हादसे में दो युवकों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि बीजीएच में इलाज के दौरान लखी देवी नामक महिला ने दम तोड़ दिया। पांच लोगों...

चंदनकियारी में बेकाबू ट्रक ने आठ को कुचला, तीन की मौत

2 / 2चंदनकियारी चौक के पास बेकाबू ट्रक ने एक के बाद एक आठ लोगों को कुचल दिया। हादसे में दो युवकों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि बीजीएच में इलाज के दौरान लखी देवी नामक महिला ने दम तोड़ दिया। पांच लोगों...

PreviousNext

चंदनकियारी चौक के पास बेकाबू ट्रक ने एक के बाद एक आठ लोगों को कुचल दिया। हादसे में दो युवकों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि बीजीएच में इलाज के दौरान लखी देवी नामक महिला ने दम तोड़ दिया। पांच लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी को इलाज के लिए बोकारो जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना मंगलवार की शाम करीब 5.30 बजे की है।

मिली जानकारी के अनुसार चास की ओर से एक ट्रक चंदनकियारी की ओर तेज गति से आ रहा था। इसी बीच चंदनकियारी थाने के पास ट्रक ने अनियंत्रित होकर एक बाइक सवार को अपने चपेट में ले लिया। बाइक सवार प्रकाश रजवार अपने आपको संभालते हुए बच निकले। इसके बाद ट्रक तेज गति से दो मवेशियों को रौंदते हुए आगे बढ़ा और नीचे बाजार में सड़क के किनारे खड़े परीक्षित दे (60वर्ष) और विशु (35वर्ष) को कुचल डाला। दोनों की मौत बीजीएच लाने के दौरान रास्ते में ही हो गई। इसी क्रम में सड़क से पैदल जा रहे इंदटांड़ निवासी जानी देवी (45वर्ष), लखी देवी (40वर्ष), धनी देवी (42वर्ष) व संजय दे (45 वर्ष) को भी कुचल दिया। बीजीएच में इलाज के दौरान लखी देवी ने भी दम तोड़ दिया। राहगीरों को कुचलने के बाद ट्रक धनी देवी के घर से टकरा गया। इस दौरान वे अपने घर में बनी एक झोपड़ीनुमा चाय दुकान में बैठी थी, जिस कारण उसे चोट लगी है। उसे भी बीजीएच में भर्ती किया गया है। प्रकाश रजवार को चास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

परिजनों के चीत्कार से गमगीन माहौल

हादसे के बाद मृतकों के परिजनों के चीत्कार से पूरा बोकारो जनरल अस्पताल गमगीन हो उठा। मृतक और घायलों के परिजन बेसुध होकर अपने-अपने लोगों के बारे में जानकारी लेते रहे। इस दौरान परिक्षित दे की पुत्री सहित अन्य परिजन चीत्कार कर रोने लगे। धीरे-धीरे चंदनकियारी व आसपास के इलाकों से भी भारी संख्या में लोग बीजीएच पहुंचे और शोक संतृप्त परिजनों को ढ़ांढस बंधाया।

भू-राजस्व मंत्री अमर बाउरी पहुंचे बीजीएच

घटना के तत्काल बाद राज्य के भू-राजस्व मंत्री अमर बाउरी सभी घायलों को देखते बोकारो जनरल अस्पताल पहुंचे। मंत्री अमर बाउरी के आवास के समीप की घटना होने के कारण सभी घायल और मृतकों को वे अच्छी तरह से पहचानते हैं। इस कारण वे इस दौरान महिलाओं की चीत्कार सुनते हुए अत्यंत ही भावुक हो गए।

आश्रितों को डेढ़ लाख मुआवजा

मृतकों के आश्रितों को डेढ़ लाख मुआवजा देने की घोषणा की गई है। मंत्री अमर बाउरी ने अपने स्तर से सभी परिवार को 50-50 हजार मुआवजे के तौर पर देने की घोषणा की। मंत्री ने घटना की सूचना मुख्यमंत्री को दी, तो सीएम ने तत्काल मृतक के परिजनों को 1-1 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा भी कर दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Uncontrollable truck crushed eight in Chandankiyari three killed