ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड बोकारोयुवकों को दी गई ड्राइविंग की ट्रेनिंग

युवकों को दी गई ड्राइविंग की ट्रेनिंग

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल 26 बटालियन, चास, बोकारो की ओर से सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत बोकारो और रामगढ़ जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के ग्रामीण युवाओं को दो सप्ताह का मोटर ड्राइविंग की ट्रेनिंग...

युवकों को दी गई ड्राइविंग की ट्रेनिंग
हिन्दुस्तान टीम,बोकारोWed, 23 Jan 2019 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल 26 बटालियन, चास, बोकारो की ओर से सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत बोकारो और रामगढ़ जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के ग्रामीण युवाओं को दो सप्ताह का मोटर ड्राइविंग की ट्रेनिंग दी गयी।

युवाओं को 8 जनवरी से 22 जनवरी तक प्रशिक्षण दिया गया। मंगलवार को सीआरपीएफ मुख्यालय, चास परिसर में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। कमांडेंट अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य मकसद है कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवक शिक्षा के अभाव में और बेरोजगारी के कारण गलत कदम नहीं उठाएं। वे व्यवसायिक ज्ञान अर्जित कर स्वरोजगार का रास्ता खुद तय कर सके। कमांडेंट ने समारोह में प्रशिक्षु युवाओं को कोर्स प्रमाण पत्र व लर्निंग लाइसेंस दिया। मोटर ड्राइविंग प्रशिक्षण के लिए 13 युवाओं को शामिल किया गया था। नि:शुल्क प्रशिक्षण के साथ नि:शुल्क रहने व भोजन की व्यवस्था, डांगरी, जूता व मोटर चालन पुस्तिका भी उपलब्ध करवाई गई थी। समारोह में द्वितीय कमान अधिकारी अशोक कुमार यादव, उप कमांडेंट मिथिलेश कुमार, डॉ0 रोबिन मनीश लकड़ा, कुलदीप सिंह, अवधेश कुमार चौधरी, प्रवीण कुमार, गणेश, शंभू कुमार सिंह, सत्यनारायण, अनिल कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें