ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड बोकारोराजाबेड़ा हाल्ट में न तो प्लेटफार्म और न ही टिकट काउंटर

राजाबेड़ा हाल्ट में न तो प्लेटफार्म और न ही टिकट काउंटर

धनबाद रेलखंड अंतर्गत चन्द्रपुरा-बोकारो स्टील सिटी मुख्य रेल मार्ग में राजाबेड़ा रेलवे हाल्ट में यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है। धनबाद रेलवे मंडल में...

राजाबेड़ा हाल्ट में न तो प्लेटफार्म और न ही टिकट काउंटर
हिन्दुस्तान टीम,बोकारोThu, 25 Apr 2024 04:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भंडारीदह, प्रतिनिधि।
धनबाद रेलखंड अंतर्गत चन्द्रपुरा-बोकारो स्टील सिटी मुख्य रेल मार्ग में राजाबेड़ा रेलवे हाल्ट में यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है। धनबाद रेलवे मंडल में कई हाल्ट में यात्रा टिकट की व्यवस्था है, परंतु देश की आजादी के 77 वर्ष बाद भी राजाबेड़ा हाल्ट में न तो प्लेटफार्म बन सका और न ही टिकट काउंटर खुल सका। टिकट काउंटर के अभाव के कारण यात्री बगैर टिकट के यात्रा करने को विवश हैं। फलस्वरूप ट्रेन में यात्रा के दौरान पकड़े जाने का भय भी बना रहता है।

मालूम हो कि इस रेलवे हाल्ट में झाड़ग्राम, हटिया बर्दवान जैसी ट्रेने रूका करती है। साथ ही यात्रियों की संख्या भी अधिक होती है। ऐसे में यात्रियों को प्लेटफॉर्म अभाव के कारण ट्रेनों में चढ़ने-उतरने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है। खासकर महिलाओं, बच्चे व बुजुर्ग यात्रियों के गिरने का खतरा बना रहता है।

इस रूट से होकर वनांचल, अलेप्पी, बाबा धाम, जनशताब्दी, हटिया-पटना, पुरूषोत्तम, शताब्दी, जयनगर, मौर्या सहित कई एक्सप्रेस व लोकल ट्रेन गुजरती है बावजूद भी इस हाल्ट के प्रति ध्यान नहीं है। यात्रियों का कहना है कि अगर यहां टिकट काउंटर व प्लेटफॉर्म की व्यवस्था होती तो काफी सुविधा होती। इस हाल्ट में यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है। बैठने व पेयजल तक की भी सुविधा नहीं है। यात्रा के दौरान पकड़े जाने का भय भी बना रहता है। यहां टिकट काउंटर खुलवाने को लेकर कई बार आंदोलन भी किया गया परंतु कोई फलाफल नहीं निकला। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन का ध्यान नहीं है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।