ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड बोकारोकड़ी धूप, गर्मी और बारिश के बाद भी नहीं थमे कदम

कड़ी धूप, गर्मी और बारिश के बाद भी नहीं थमे कदम

गिरिडीह संसदीय चुनाव के दिन शनिवार को चंद्रपुरा प्रखंड क्षेत्र में सभी का सहयोग रहा। मतदाता अपने घरों से निकले और अपने गांव के बूथों...

कड़ी धूप, गर्मी और बारिश के बाद भी नहीं थमे कदम
हिन्दुस्तान टीम,बोकारोSun, 26 May 2024 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

चंद्रपुरा, प्रमोद सिन्हा।
गिरिडीह संसदीय चुनाव के दिन शनिवार को चंद्रपुरा प्रखंड क्षेत्र में सभी का सहयोग रहा। मतदाता अपने घरों से निकले और अपने गांव के बूथों पर अपने पसंद के प्रत्याशी के पक्ष में ईवीएम का बटन दबाकर मतदान किया। उमस भरी गर्मी कड़ी धूप और दोपहर बाद बारिश कहीं से भी इस महापर्व में रोड़ा नहीं बनी। क्या महिला, क्या वृद्ध, क्या नि:शक्त, सभी ने राष्ट्र के इस पर्व में अपनी भूमिका निभाई। चंद्रपुरा के डीवीसी कॉलोनी व आसपास के ग्रामीण इलाके में सभी बूथों पर मतदाताओं की कतार शाम तक देखी गई। कई ने सुबह जलपान के पहले ही अपना कर्तव्य निभाया तो कुछ ने दोपहर के भोजन व नींद लेने के बाद। महिलाएं अपने घर का काम-काज संभाल कर बूथ तक पहुंची और मतदान किया। नि:शक्त भी इसमें कहीं से पीछे नहीं रहे। डीवीसी कॉलोनी में लाचार एक नि:शक्त ने कहा कि जब भी मतदान का समय आया है उसने अपना कीमती मत डाला है। इस बार भी उसे अपना धर्म निभाया है।

इधर, पहली बार मतदान के लिए बूथों पर पहुंचे युवाओं में खासा उत्साह था। डी टाइप की रहने वाली सोम्या गिरि पहली बार मतदान देने के लिए डीवीसी प्रथम मध्य विद्यालय पहुंची थी। कहा कि राष्ट्र के प्रति उसने अपना कर्तव्य निभाया है। कुछ इसी तरह के विचार पहली बार मतदान करने वाली साक्षी कुमारी, राजनंदिनी व सूरज कुमार के थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।