ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड बोकारोदक्षिण पूर्व रेलवे महाप्रबंधक दिसंबर में आएंगे बोकारो

दक्षिण पूर्व रेलवे महाप्रबंधक दिसंबर में आएंगे बोकारो

दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक एसपी मिश्रा दिसंबर माह में बोकारो आएंगे। जीएम के कार्यक्रम को लेकर आद्रा मंडल के डीआरएम शरद कुमार श्रीवास्तव शुक्रवार भोजूडीह-बोकारो रेलखंड का निरीक्षण करने पहुंचे।...

दक्षिण पूर्व रेलवे महाप्रबंधक दिसंबर में आएंगे बोकारो
हिन्दुस्तान टीम,बोकारोSat, 17 Nov 2018 01:33 AM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक एसपी मिश्रा दिसंबर माह में बोकारो आएंगे। जीएम के कार्यक्रम को लेकर आद्रा मंडल के डीआरएम शरद कुमार श्रीवास्तव शुक्रवार भोजूडीह-बोकारो रेलखंड का निरीक्षण करने पहुंचे। इससे पूर्व उन्होंने तलगड़िया स्टेशन का निरीक्षण किया।

तत्पश्चात दोपहर करीब दो बजे बोकारो क्रूल लॉबी का निरीक्षण करने पहुंचे। फिर रेलवे कालोनी, आरओएच डिप्पो, गुड्स शेड, इलेक्ट्रीक शेड, पैनल रुम का बारीकी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने स्टेशन परिसर के दुकानदारों का हालचाल जाना। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। साथ ही स्टेशन में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही। निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने बताया कि समय-समय पर सभी विभाग का निरीक्षण किया जाता है। हालांकि दिसंबर माह में जीएम का कार्यक्रम तय है, इसे लेकर तैयारी की जा रही है। महाप्रबंधक के आने की तिथि अभी निर्धारित नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार संभवत: 22 दिसंबर को जीएम के बोकारो आने की सूचना है। इसे लेकर रेलवे की ओर से जोरशोर से तैयारी चल रही है। मालूम हो साल में एक बार जीएम सभी स्टेशनों का निरीक्षण करते हैं। दक्षिण पूर्व के नये महाप्रबंधक पहली बार बोकारो आ रहे हैं।

इसे लेकर रेलवे महकमा तैयारी में जुट गया है। निरीक्षण के पश्चात रेलवे मजदूर संघ के शाखा सचिव शंकर डे के नेतृत्व में डीआरएम को एक 11 सूत्री एक मांग पत्र सौंपा।

ओवरब्रिज के नीचे से हटेगा कैरेज व लाइटिंग मेंटेनेंस कक्ष : स्टेशन निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने ओवरब्रिज के बीच कैरेज एवं ट्रेन लाइटिंग मेंटेनेंस रुम को हटाने का निर्देश दिया। बताया जाता है कि रेलवे के आदेशानुसार पुराने ब्रीज को तोड़कर अब नया ब्रीज बनाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें