DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › बोकारो › स्कूलों में विद्यालय प्रबंध समिति का होगा पुनर्गठन
बोकारो

स्कूलों में विद्यालय प्रबंध समिति का होगा पुनर्गठन

हिन्दुस्तान टीम,बोकारोPublished By: Newswrap
Sat, 10 Jul 2021 11:20 AM
स्कूलों में विद्यालय प्रबंध समिति का होगा पुनर्गठन

जिले के हाई व प्लस 2 स्कूलों में विद्यालय प्रबंध समिति की पुनर्गठन किया जाएगा। इसके लिए सभी स्कूलों को 22 जुलाई तक समिति का पुनर्गठन करने का निर्देश दिया गया है।

सभी हाई व प्लस 2 स्कूलों में पूर्व से चल रहे विद्यालय प्रबंध समिति व विकास समिति को हटाते हुए नए विद्यालय प्रबंध समिति का गठन करने को कहा गया है। इस विद्यालय प्रबंध समिति में 19 सदस्य होंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग ने 22 जुलाई तक विद्यालय प्रबंध समिति गठन करने का निर्देश दिया है। उसके लिए स्कूल के प्रधानाध्यापक, स्कूल में पढ़ने वाले सभी छात्र -छात्राओं व माता-पिता को बैठक में बुलाने को कहा गया है। इसके लिए उन्हें पूर्व में ही सूचित करने को कहा गया है। प्रधानाध्यापक को प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को भी इसकी जानकारी देने को कहा गया है। वहीं, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी अपने प्रखंड में आने वाले सभी विद्यालयों में बैठक की सूचना पूर्व में लेकर ही जिला को उपलब्ध कराएंगे। प्रखंड के सभी पदाधिकारी और संकुल स्तरीय पदाधिकारी को विद्यालय में प्रवेश कर उनकी मौजूदगी में विद्यालय प्रबंध समिति का पुनर्गठन का काम करने को कहा गया है।

जिला में उनका अनुपालन करते हुए विद्यालय प्रबंध समिति के काम करने को कहा गया है। साथ ही 1 सप्ताह के अंदर प्रखंड का नाम व स्कूल का नाम, पदाधिकारी व कर्मी का नाम और निर्धारित बैठक की तिथि व समय की जानकारी जिला को उपलब्ध कराने को कहा गया है।

संबंधित खबरें