ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड बोकारोबोकारो में जहां-तहां गाड़ियों की पार्किंग पर लगेगा जुर्माना 

बोकारो में जहां-तहां गाड़ियों की पार्किंग पर लगेगा जुर्माना 

चास निगम क्षेत्र में यातायात व्यवस्था बदलेगी। इसको लेकर अपर नगर आयुक्त शशि प्रकाश झा ने यातायात पुलिस के साथ निगम कार्यालय में बैठक की। जिसमें शहर में बनी पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त करने को कहा।...

बोकारो में जहां-तहां गाड़ियों की पार्किंग पर लगेगा जुर्माना 
चास प्रतिनिधिFri, 10 Jul 2020 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

चास निगम क्षेत्र में यातायात व्यवस्था बदलेगी। इसको लेकर अपर नगर आयुक्त शशि प्रकाश झा ने यातायात पुलिस के साथ निगम कार्यालय में बैठक की। जिसमें शहर में बनी पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त करने को कहा। जहां-तहां पार्किंग करनेवालों से जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया। 

अपर नगर आयुक्त ने बताया कि निगम क्षेत्र में जहां-तहां वाहनों की पार्किंग नहीं होनी चाहिए। चेकपोस्ट, धर्मशाला, जोधाडीह, पुराना बाजार सहित अन्य प्रमुख बाजारों में सबसे पहले ट्रैफिक व्यवस्था सक्रिय होगी। एक सप्ताह के अंदर शहर में नियम लागू होगा। जिसमें दस मिनट तक लोगों को वाहनों का पार्किंग पर कोई शुल्क नहीं लगेगा। दस मिनट से अधिक होने पर पार्किंग शुल्क देना होगा। जिसमें वाहनों के प्रकार अनुसार 5, 10 व 20 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। 

जोधाडीह मोड़ सड़क पर लग रहे सब्जी बाजार को हनुमान मंदिर के समीप बने सब्जी बाजार में शिफ्ट कराया जाएगा। निगमकर्मियों को टास्क देते हुए इस पर अमल करने का निर्देश दिया। जिसमें दो दिनों का समय देते हुए सब्जी विक्रेताओं को स्वंय सब्जी बाजार में शिफ्ट होने की अपील की। इसके बाद निगम सख्ती से सड़क पर जहां-तहां सब्जी बेचते लोगों को कार्रवाई करते हुए हटाएगी। वहीं प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि पर भी चर्चा की। जिसमें दो सौ से अधिक आवेदन मिलने की बात कही। आयुक्त ने बताया कि इससे फुटपाथ दुकानदारों को काफी राहत मिलेगी।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें