DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › बोकारो › चंदनकियारी में दो सप्ताह में चालू होगा ऑक्सीजन प्लांट
बोकारो

चंदनकियारी में दो सप्ताह में चालू होगा ऑक्सीजन प्लांट

हिन्दुस्तान टीम,बोकारोPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 05:11 AM
चंदनकियारी में दो सप्ताह में चालू होगा ऑक्सीजन प्लांट

चंदनकियारी के लिए खुश खबरी है, क्योंकि अगले दो सप्ताह के अंदर सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट चालू हो जाएगा और अब सीएचसी में क्षेत्र के लोगों को बेहतर इलाज की व्यवस्था के साथ सुगम पहुंच पथ भी मिलेगा।

उक्त बातें एसडीओ चास दिलीप प्रताप सिंह शोखावत ने चंदनकियारी में कही। एक सवाल के जवाब में एसडीओ ने बताया कि सीएचसी के लिए एक बस्ती होकर रास्ता है। जिसे दुरुस्त किया जा रहा है। इसके अलावा पीडब्ल्यूडी परिसर होकर जो रोड स्वीकृत हुआ, उसमें पीडब्ल्यूडी विभाग से एनओसी के बाद जल्द ही पहुंच पथ बन जाएगा। इसके लिए उच्चाधिकारी के पास प्रस्ताव भेजा गया है। उसमें खुद प्रयास करके एनओसी प्राप्त करने के बाद काम होगा। एसडीओ ने बताया कि मनरेगा योजना,पीएम आवास एवं अंचल कार्यालय से दाखिल खारिज की समीक्षा की गई। जिसमें एक महीने के अंदर लंबित काम को पूरा करने का निर्देश दिया गया।

मनरेगा योजना में मानव दिवस सृजन, योजना की पूर्णता,मापी पुस्तिका संधारण सहित अन्य कई कार्य लंबित रहने के कारण प्रखंड रेड जोन में है। इसी प्रकार पीएम आवास में प्रथम किस्त,द्वितीय किस्त,फाइनल सहित अन्य कार्य लंबित है। जिसपर नाराजगी जाहिर करके एक महीने के अंदर सुधार करने का निर्देश दिया। अंचल कार्यालय में म्यूटेशन सहित जमीन से संबंधित कार्य के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। इसके पूर्व सोमवार से महाराष्ट्र के पुणे शहर से प्लांट के लिए मशीन लेकर पहुंचे वाहन जो चंदनकियारी थाना में खड़ी थी उससे हाइड्रा से मशीन को उतरकर छोटी वाहन में लोड करके सीएचसी पहुंचाया गया। एसडीओ दिलीप प्रताप सिंह शेखावत की उपस्थिति में मशीन को सीएचसी पहुंचाया गया। मौके पर बीडीओ अजय कुमार वर्मा, सीओ रामा रवि दास, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ श्रीनाथ मौजूद रहे।

संबंधित खबरें