ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड बोकारोबोकारो जिले में बैंक प्रबंधक-सीआईएसएफ जवान समेत नौ कोरोना संक्रमित मिले

बोकारो जिले में बैंक प्रबंधक-सीआईएसएफ जवान समेत नौ कोरोना संक्रमित मिले

जिले में कोरोना के नौ नए मामले की पुष्टी गुरुवार देर शाम हुई है। जिन लोगों को जांच के बाद संक्रमित पाया गया है, उनमें दुंदीबाग निवासी 36 वर्षीय युवक, सेक्टर 2सी की 36 वर्षीय महिला, सेक्टर 2सी का 26...

बोकारो जिले में बैंक प्रबंधक-सीआईएसएफ जवान समेत नौ कोरोना संक्रमित मिले
बोकारो वरीय संवाददाताFri, 24 Jul 2020 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में कोरोना के नौ नए मामले की पुष्टी गुरुवार देर शाम हुई है। जिन लोगों को जांच के बाद संक्रमित पाया गया है, उनमें दुंदीबाग निवासी 36 वर्षीय युवक, सेक्टर 2सी की 36 वर्षीय महिला, सेक्टर 2सी का 26 वर्षीय युवक, चास थाना का 32 वर्षीय जवान, सेक्टर 1 से 21 वर्षीय युवक, डीवीसी चन्द्रपुरा थर्मल में पदस्थापित एक सीआईएसएफ जवान, कसमार स्थित बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक, बोकारो थर्मल  की 86 साल की महिला और 34 साल युवक शामिल हैं। 
सभी को जिला कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है। उक्त कोरोना संक्रमित मामलों के मिलने के बाद जिले में 48 सक्रिय मामले हो गए हैं। जिनमें से डिस्ट्रिक्ट कोविड केयर सेंटर में 24, बोकारो जनरल अस्पताल में 18, गिरिडीह सदर अस्पताल में 1, आलम हॉस्पिटल रांची में 1 व 4 का मेडिका रांची में इलाज चल रहा है। गुरुवार को चार संक्रमित मरीजों ने कोरोना को मात देकर घर लौट गए। 

चंद्रपुरा की सीआईएसएफ यूनिट में मची खलबली : डीवीसी चन्द्रपुरा थर्मल में पदस्थापित एक सीआईएसएफ जवान कोरोना संक्रमित मिला है। उसका इलाज रांची के  महावीर मेडिका अस्पताल में चल रहा है। इस खबर के बाद चंद्रपुरा के सीआईएसएफ यूनिट में खलबली है। सीआईएसएफ के अधिकारी उसके संपर्क में आने वाले जवानों की पहचान में जुटे हैं। 

जवान 16 जुलाई को पेट दर्द की शिकायत के बाद चंद्रपुरा डीवीसी अस्पताल आया था। उसका दर्द कम नहीं हुआ तो 19 जुलाई को पुन: अस्पताल आया। जहां उसे भर्ती कर लिया गया। शाम में उसी दिन बेहतर इलाज के लिए उसे रांची के मेडिका अस्पताल भेज दिया गया। वहां इलाज के दौरान उसका उसका कोरोना टेस्ट लिया गया। बुधवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। चंद्रपुरा में गुरुवार की सुबह यह खबर मिलते ही सीआईएसएफ व डीवीसी के अधिकारी सकते में हैं। सूत्रों का कहना है कि जवान कई महीने से चंद्रपुरा में ही था। कहीं, बाहर नहीं गया था। 

डीवीसी अस्पताल को किया गया सेनेटाइज:   सीआईएसएफ जवान के कोरोना संक्रमित होने की खबर के बाद डीवीसी प्रबंधन ने गुरुवार को स्थानीय अस्पताल को सेनेटाइज कराया। सीआईएसएफ ने इसे गंभीरता से लेते हुए उसके संपर्क में आए सहकर्मियों व सीआईएसएफ कॉलोनी के लोगों की पहचान शुरू कर दी है। जवान यहां के सीआईएसएफ कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहता था। फिलहाल उक्त कॉलोनी व लाइन को सील कर दिया गया है। सीटीपीएस यूनिट के प्रभारी सह उप समादेष्टा आनंद मोहन के अनुसार कोरोना संक्रमण को लेकर सीआईएसएफ सतर्क है। यहां पर यह बीमारी न फैले इसके लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। 

बिहार से लौटे होटल संचालक की नानी व भाई संक्रमित  : बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र अंतर्गत कथारा मुख्य चौक स्थित एक होटल संचालक को गुरुवार शाम जैसे ही कोरोना कंट्रोल रूम द्वारा फोन से खबर मिली कि आपकी 84 वर्षीय नानी और 34 वर्षीय भाई को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है तो पूरे परिवार सहित मुख्य चौक के दुकानदार और अन्य के होश उड़ गये। अभी 3 से 4 दिन पहले ही कथारा के महलीबांध सरना टोला के एक व्यक्ति को कोरोना संक्रमित पाया गया था। कुछ दिनों पहले होटल संचालक नानी और भाई को बिहार से लेकर कथारा लौटे थे। उसके भाई की तबीयत खराब होने की वजह से उसका इलाज भी चल रहा था। तबीयत में सुधार न होता देख चिकित्सक के परामर्श के बाद उन्होंने नानी और भाई का कोरोना जांच के लिए रांची के मेडिका अस्पताल में स्वाब दिया था। जिसके बाद गुरुवार को कोरोना संक्रमण की सूचना मिली। समाचार लिखे जाने तक कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल भेजने के लिए बेरमो प्रखंड के प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश जारी थी। वहीं बोकारो थर्मल पुलिस पहुंच गयी थी। उक्त होटल के आसपास अन्य दुकानों को बंद कराया गया। 

कसमार प्रखंड में भी कोरोना की एंट्री : कसमार प्रखंड में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। कमलापुर में एनएच-23 किनारे स्थित बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद बैंक को विभाग के वरीय अधिकारियों ने सील कर दिया है। अगले आदेश तक शाखा को बंद करने का निर्देश दिया गया है। अंचलाधिकारी राजीव कुमार एवं एलडीएम दिनेश्वर राणा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि गुरुवार को शाखा प्रबंधक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि होने के बाद शाखा को सेनेटाइज कराने के बाद बंद कर दिया गया है। कहा कि जिला मुख्यालय के निर्देश के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इधर, शाखा प्रबंधक को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है। बताया जाता है कि शाखा प्रबंधक कुछ दिन पहले गांव से आए थे। उसके बाद उन्होंने कोरोना जांच रांची में कराई थी। शाखा प्रबंधक के कोरोना पॉजिटिव निकलने से बैंककर्मियों में दहशत है  सभी बैंककर्मियों की जांच कराई जा रही है तथा क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें