DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेल में पेंशन स्कीम के लिए बनेगा नया ट्रस्ट

बोकारो स्टील प्लांट सहित सेल की विभिन्न यूनिटों में एक लाख से अधिक रिटायर्ड कर्मचारियों और अधिकारियों के पेंशन को लेकर नई दिल्ली में स्टील एक्सक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया (सेफी), सेंट्रल यूनियन के प्रतिनिधि व सेल के वरीय अधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई।

नई दिल्ली में गुरुवार सुबह 11 बजे शुरू हुई बैठक में सेल की पेंशन स्कीम के लिए नए सिरे से ट्रस्ट बनाने पर विचार हुआ। बैठक में पेंशन को किस प्रकार से लागू किया जाए, इसका लाभ कितने अधिकारियों और कर्मचारियों को मिलेगा, इसबात पर चर्चा की। सर्वसहमति से सेल पेंशन स्कीम को टैक्स व कानूनी सलाहकार के सलाह पर लागू करने का निर्णय लिया।

2007 से अधिकारियों को नहीं मिल रही पेंशन : वर्ष 2007 से बोकारो स्टील प्लांट सहित सेल के विभिन्न प्लांटों से सेवानिवृत्त होनेवाले अधिकारियों व वर्ष 2012 से रिटायर्ड होनेवाले कामगारों को सेल पेंशन स्कीम का लाभ नहीं मिला है। पेंशन को लेकर विगत 10 वर्षों से अधिकारी और कर्मचारी आंदोलनरत हैं। जिसके बाद बार सेल प्रबंधन की ओर से बैठकें आयोजित होने के बाद किसी स्कीम नहीं लागू होने पर कामगारों में असंतोष बढ़ रहा है।

ट्रस्ट में होंगे 14 सदस्य : नए सिरे से बननेवाले इस ट्रस्ट में पांचों सेंट्रल यूनियन की ओर से 5 प्रतिनिधि शामिल किए जाएंगे। स्टील एग्जक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से दो और सेल प्रबंधन की ओर से सात अधिकारी सदस्य बनाए जाएंगे। इसके लिए सभी संगठन की ओर से सदस्यों के नाम भेजे जाने की बात कही गई।

बैठक में ये रहे मौजूद : बैठक में प्रबंधन की ओर से पीके जैन, पवन कुमार, सेफी की ओर से विमल कुमार बीसी, नरेंद्र कुमार बंछोर, एटक से डी आदिनरायण, इंटक से एसके बघेल, सीटू से पीके दास, एचएम एस से राजेंद्र सिंह, बीएमएस से डॉ. बीके राय ने भाग लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New trust to be created for pension scheme in SAIL