ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड बोकारोबोकारो में मॉनसून ने दी दस्तक, उमस से मिली राहत

बोकारो में मॉनसून ने दी दस्तक, उमस से मिली राहत

जिले में सोमवार को मॉनसून ने भारी बारिश के साथ दस्तक दी। सुबह से ही बारिश का दौर शुरू हो गया। कहीं हल्की तो किसी जगह एक-एक घंटे तक जोरदार बारिश...

बोकारो में मॉनसून ने दी दस्तक, उमस से मिली राहत
हिन्दुस्तान टीम,बोकारोTue, 15 Jun 2021 05:00 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में सोमवार को मॉनसून ने भारी बारिश के साथ दस्तक दी। सुबह से ही बारिश का दौर शुरू हो गया। कहीं हल्की तो किसी जगह एक-एक घंटे तक जोरदार बारिश हुई। दिन भर रुक-रुक कर हो रही बारिश की वजह से कई स्थानों पर जलजमाव हो गया। जोरदार बारिश ने नया मोड़, सीजेड गेट के समीप, उकरीद मोड़ के समीप एनएच पर, सिटी सेंटर सेक्टर 4, बसंती मोड़ आदि स्थानों पर पानी भर दिया। जिससे आने-जाने वाले लोगो को परेशानी भी उठानी पड़ी।

28 डिग्री सेल्सियस हुआ तपमान : लगातार हो रही बारिश से पहले दिन ही तापमान में भारी गिरवाट देखी गई। सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान गिरकर 24 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

जून में अब तक 633 एमएम बारिश : जिले में इस बार मॉनसून से पूर्व जमकर बारिश हो रही है। जून में सोमवार तक वर्षानुपात 633 एमएम है। वहीं, सामान्य वर्षानुपात 184.80 जबकि वास्तविक औसत वर्षानुपात 70.3 मिलीमीटर रहा।

बरसाती व छाता की बिक्री बढ़ी : सोमवार को दिन भर हो रही बारिश ने बरसाती व छाता की बिक्री बढ़ा दी। बारिश को देखते हुए दुकानदारों ने भी तैयारी कर रखी थी। सिटी सेंटर सेक्टर, बी रोड सेक्टर 9, चास सहित अन्य बाजारों में 250 से एक हजार रुपये तक की बारसाती उपलब्ध हैं। वहीं, रंग-बिरंगे छातों की भी खूब मांग है।

बाजार में कम दिखे लोग : संपूर्ण लॉकडाउन के बाद सोमवार को जिले के अधिकांश बाजार सुबह-सुबह ही खुल गए। लेकिन, बारिश की वजह से दुकानों पर ग्राहकों का टोटा रहा। सब्जी की दुकानों पर भी आम दिनों की अपेक्षा काफी कम लोगों ने खरीदारी की। दुकानदार हीरा ने बताया कि कोरोना काल में मौसम की मार दुकानदारों के लिए काफी नुकसानदायक है।

किसानों के चेहरे खिले : बारिश शुरू होते ही सोमवार को किसानों के चेहरे खिल उठे। धान की खेती करने वाले किसान सुनील महतो ने कहा कि अच्छी बारिश से धान की नर्सरी तैयार करने में काफी मदद मिलेगी। क्योंकि इसकी खेती के लिए पानी की अधिक आवश्यकता होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें