ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड बोकारोजानिए आखिर क्यों आनंद मार्ग स्कूल के छात्रावास से भागे  दो बच्चे

जानिए आखिर क्यों आनंद मार्ग स्कूल के छात्रावास से भागे  दो बच्चे

प्रखंड के खैराचातर स्थित आनंद मार्ग आवासीय उच्च विद्यालय के छात्रावास से बुधवार देर शाम कक्षा दो के दो छात्र दीवार फांद कर भाग गए। इनमें एक छात्र अमन कुमार (7 वर्ष) रामगढ़ के पतरातू निवासी सावन गंझू...

जानिए आखिर क्यों आनंद मार्ग स्कूल के छात्रावास से भागे  दो बच्चे
प्रतिनिधि,कसमार Thu, 02 Apr 2020 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड के खैराचातर स्थित आनंद मार्ग आवासीय उच्च विद्यालय के छात्रावास से बुधवार देर शाम कक्षा दो के दो छात्र दीवार फांद कर भाग गए। इनमें एक छात्र अमन कुमार (7 वर्ष) रामगढ़ के पतरातू निवासी सावन गंझू का पुत्र है। जबकि प्रवीण कुमार (11 वर्ष) पलामू (नावाडीह) निवासी अशोक रजक का पुत्र है। दोनों रात को भागकर मूंगो स्थित नाना बीनू रजक के घर पहुंच गए थे। 
प्रवीण अनुसार उसे सिर्फ दो रोटी मिलती थी और स्कूल में काम कराया जाता था। काम नहीं करने पर मारपीट की जाती थी। इसी के चलते वह भाग गए। 

इधर, सूचना पाकर अमन के पिता गुरुवार दोपहर पहुंचे। बगदा पंचायत सचिवालय में पंसस जीवन जगरनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में विद्यालय प्रबंधन, ग्रामीणों एवं अन्य पंचायत प्रतिनिधियों की उपस्थिति में लिखित कार्रवाई के बाद बच्चे को उनके पिता को सौंप दिया गया। 

बच्चों को भागते हुए ग्रामीणों ने देखा : विद्यालय से करीब एक किमी दूर बगदा गांव के ग्रामीणों ने पीठ पर स्कूल बैग लेकर भाग रहे दोनों अनजान बच्चों से पूछताछ की। शाम के अंधेरे का लाभ उठाकर एक बच्चा वहां से भागने में सफल रहा। जबकि, वार्ड सदस्य व ग्रामीणों की पकड़ में आए अमन गंझू ने रोते हुए अपनी आपबीती सुनाई। अमन ने बताया कि वह पतरातू (रामगढ़) निवासी सावन कुमार गंझू का पुत्र है। हॉस्टल में अन्य कई बच्चों के साथ वह रहता है। अमन ने बताया कि विद्यालय के प्राचार्य मारपीट व समय पर भोजन नहीं देने से तंग आकर वह एक अन्य बच्चे के साथ भाग खड़ा हुआ। ग्रामीणों ने इसकी सूचना कसमार पुलिस एवं स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों को दी। बच्चे के पिता गंझू को भी अवगत कराया गया। गंझू ने लॉकडाउन के चलते रात में आने में असमर्थता जताते हुए बच्चे को सुरक्षित रखने का आग्रह किया। ग्रामीणों ने उसे रात को अपने पास रखा था। स्कूल प्रबंधन ने मारपीट करने की घटना से इनकार किया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें