ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड बोकारोचंद्रपुरा-दुगदा क्षेत्र में लोहा चोरी की वारदात बढ़ी

चंद्रपुरा-दुगदा क्षेत्र में लोहा चोरी की वारदात बढ़ी

अपराध डीवीसी के कई लोहे व पार्ट्स की हो चुकी है चोरी बीसीसीएल दामोदा कोलियरी प्रबंधन भी है परेशान चंद्रपुरा। प्रतिनिधि चंद्रपुरा, दुगदा, दामोदा व...

चंद्रपुरा-दुगदा क्षेत्र में लोहा चोरी की वारदात बढ़ी
हिन्दुस्तान टीम,बोकारोMon, 18 Oct 2021 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

चंद्रपुरा, दुगदा, दामोदा व आसपास के इलाके में लोहा चोर सक्रिय है। हर दिन यहां पर लोहे की चोरी हो रही है। एक गिरोह इसके लिए काम कर रहा है और रात के अंधेरे में इस चोरी को अंजाम दिया जा रहा है।

सड़क किनारे जहां-तहां रखे डीवीसी चंद्रपुरा थर्मल के सैकड़ों टन लौह सामग्रियों की अबतक चोरी हो चुकी है। थर्मल पावर प्लांट के पीछे तथा झरनाडीह इलाके से भी लौह सामग्रियों की चोरी हो चुकी है। शनिवार की रात भी इस गिरोह ने गैस कटर से लोहे की पाइप को तो काटा मगर इसे ले नहीं जा सके। डीवीसी चंद्रपुरा थर्मल प्रबंधन इस चोरी से परेशान हैं। चंद्रपुरा-दुगदा मेन रोड में चंद्रपुरा क्लब के पास रखे हुए लोहे के बड़े पाइपों की कटिंग करके नवरात्र के दौरान चोरी की गई है। जानकारी अनुसार यह गिरोह चार पहिया वाहन, गैस कटर आदि कई उपकरण लेकर चलता है। पहले आश्चर्य की बात है कि डीवीसी कालोनी व आसपास पुलिस की पेट्रोलिंग रहती है बावजूद चोरी की घटना घट रही है। बीसीसीएल की दामोदा कोलियरी में भी यह गिरोह सक्रिय है यहां पर बेकार पड़े लोहे को टपाया जा रहा है। चंद्रपुरा, दुगदा व बोकारो-झरिया ओपी पुलिस ने पहले कई लोहा चोहों को पकड़ा था पर यह अवैध धंधा यहां थम नहीं रहा।

बिजली के पोल भी हो रहे गायब: चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के ग्रामीण इलाके में भी यह गिरोह सक्रिय है। यहां के तारानारी बिजली सब स्टेशन से चंद्रपुरा थर्मल प्लांट तक लगाए जा रहे कई लोहे के बिजली पोल चोरों ने कटिंग करके टपा दिए हैं। संबंधित ठेकेदार इससे परेशान हैं। बताया गया है कि दर्जन भर पोल चोरों की भेंट चढ़ गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें