ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड बोकारोडिजिटल पत्रकारिता में भी समाचार की सत्यता जरूरी : डीडीसी

डिजिटल पत्रकारिता में भी समाचार की सत्यता जरूरी : डीडीसी

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर जिला जनसंपर्क कार्यालय बोकारो की ओर से बोकारो परिसदन में डिजिटल युग में पत्रकारिता, आचारनीति और चुनौतियां पर कार्यशाला का आयोजन किया...

डिजिटल पत्रकारिता में भी समाचार की सत्यता जरूरी : डीडीसी
हिन्दुस्तान टीम,बोकारोSat, 17 Nov 2018 01:28 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर जिला जनसंपर्क कार्यालय बोकारो की ओर से बोकारो परिसदन में डिजिटल युग में पत्रकारिता, आचारनीति और चुनौतियां पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला के मुख्य अतिथि उप विकास आयुक्त रवि रंजन मिश्रा ने कहा कि डिजिटल पत्रकारिता के युग में समाचार त्वरित फैलते हैं, लेकिन डिजिटल पत्रकारिता में भी समाचार की सत्यता एवं प्रमाणिकता का होना आवश्यक है। डिजिटल युग में समाचार का सम्प्रेषण त्वरित गति से होता है, इसलिए समाचारों का संकलन एवं प्रेषण अति सावधानी के साथ किया जाना चाहिए। उप विकास आयुक्त ने कहा कि वर्तमान समय में लोगों के द्वारा प्रतिदिन अखबार, न्यूज चैनल तथा मोबाईल पर सोशल मीडिया का अवलोकन किया जाता है। डिजिटल युग के बावजुद उक्त माध्यमों के विश्वसनीयता एवं आवश्यकता अब भी बनी हुई है।

उनके अनुसार कलम में बहुत ताकत होती है, आजादी के दौरान पत्रकारों ने भी अपनी कलम के बल पर अंगे्रजों को भागने पर मजबुर कर दिया था। वर्तमान समय में भी पत्रकार बंधुओं के द्वारा समाज को सही आईना दिखाया जाना चाहिए। कार्यशाला का संचालन परियोजना पदाधिकारी रुपेश तिवारी ने किया। कार्यशाला के दौरान कई पत्रकारों ने वरीय पदाधिकारी को कार्यशाला में शामिल नहीं होने पर नाराजगी भी जतायी। कार्यशाला में जिला जनसंपर्क पदाधिकारी विकाश कुमार हेम्ब्रम, मनरेगा के वरीय लेखा पदाधिकारी पंकज दुबे, जनसंपर्क के प्रधान सहायक राकेश रंजन सिन्हा सहित जिले के सभी पत्रकार उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें