ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड बोकारोडीएसई ने दिया भवन बनाने का निर्देश

डीएसई ने दिया भवन बनाने का निर्देश

जिले जिला शिक्षा अधीक्षक रेणुका तिग्गा ने चास प्रखंड के मध्य विद्यालय कुरमा पहुंचकर विद्यालय प्रबंधन समिति को विद्यालय भवन बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश...

डीएसई ने दिया भवन बनाने का निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,बोकारोSun, 18 Nov 2018 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले जिला शिक्षा अधीक्षक रेणुका तिग्गा ने चास प्रखंड के मध्य विद्यालय कुरमा पहुंचकर विद्यालय प्रबंधन समिति को विद्यालय भवन बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

उन्होंने समिति के सभी सदस्यों से कहा की विद्यालय भवन अत्यंत जर्जर है। इस कारण पहले जर्जर भवन को तोड़कर उसी स्थान पर नया विद्यालय भवन बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जर्जर भवन में बच्चों को बैठाना खतरा मोल लेने के समान है।

किसी भी सूरत में बच्चों को जर्जर भवन में नहीं बैठाया जाए इस पर सभी सदस्यों ने ने सहमति व्यक्त करते हुए एक-दो दिन के अंदर जर्जर भवन को तोड़ने के बाद उस स्थान पर नया भवन बनाने के लिए डीएसई को आश्वस्त किया उन्होंने सदस्यों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस बार भवन भवन बनाने में समिति गंभीरता नहीं दिखाती है या विफल रहती है। तो विद्यालय को अगल बगल की किसी विद्यालय में शिफ्ट कर दिया जाएगा साथ ही पिछले 2 साल का विद्यालय विकास अनुदान को खर्च कर रंगाई पुताई एवं आवश्यक सामग्री कढ़ाई करने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें