ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड बोकारोअपराधियों पर नकले प्राथमिकता : आईजी

अपराधियों पर नकले प्राथमिकता : आईजी

आईपीएस प्रिया दुबे ने सोमवार को उत्तरी छोटानागपुर प्रक्षेत्र आईजी के रूप में पदभार ग्रहण किया। बोकारो आईजी कार्यालय में पदभार लेने के बाद...

अपराधियों पर नकले प्राथमिकता : आईजी
हिन्दुस्तान टीम,बोकारोTue, 16 Mar 2021 04:01 AM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएस प्रिया दुबे ने सोमवार को उत्तरी छोटानागपुर प्रक्षेत्र आईजी के रूप में पदभार ग्रहण किया। बोकारो आईजी कार्यालय में पदभार लेने के बाद हिन्दुस्तान से बातचीत में कहा कि पुलिस के सामने चुनौतियां तो बहुत हैं। लेकिन, बेलगाम साइबर अपराध पर काबू पाना व पुलिस अनुसंधान के स्तर को सुदृढ़ करना बतौर आईजी उनकी पहली प्राथमिकता है।

आईजी ने कहा कि प्रक्षेत्र अंतर्गत बोकारो, धनबाद, गिरिडीह, हजारीबाग, रामगढ़, चतरा और कोडरमा जिले हैं। जिलेवार अपराध समीक्षा के बाद आम नागरिक, उद्योग, प्रतिष्ठान और व्यवसाय की लिए बेहतर पुलिस सेवा बहाल करने का प्रयत्न करुंगी। आधी आबादी, कामकाजी महिला, छात्रा, नाबालिगों के प्रति होने वाले अपराध पर नकेल लगाने की कोशिश रहेगी। महिला, बाल, एससी एसटी जैसे संरक्षक आयोग की सिफारिशों को क्रियान्वित किया जाएगा। अधिनियम के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई होगी। शहरी इलाकों में गश्ती व्यवस्था सुधारा जाएगा, ताकि आम लोगों में सुरक्षा भाव के साथ अपराधियों में कानून का भय बना रहे। आईजी ने कहा कि संगठित अपराध व आर्थिक अपराध एक दूसरे के पूरक हैं। इसे ध्वस्त किया जाएगा। कोल, स्क्रैप, बालू, पत्थर, लकड़ी, अवैध शराब के कारोबार को खत्म करना प्राथमिकता रहेगी। फ्रेंडली पुलिसिंग कायम की जाएगी। आईजी ने कहा कि देर से मिला न्याय अन्याय के बराबर होता है। जमीन से जुड़े मामलों में एसपी को पुलिस की भूमिका तय करने का निर्देश दिया जाएगा। नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए अलग से ब्लूप्रिंट बनाकर अंतिम ऑपरेशन की तैयारी की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें