ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड बोकारोविस्थापितों के धरना व सड़क जाम आंदोलन से बीएसएल कर्मचारी रहे परेशान

विस्थापितों के धरना व सड़क जाम आंदोलन से बीएसएल कर्मचारी रहे परेशान

विस्थापितों अप्रैंटिस संघ का धरना व लगातार तीसरे दिन भी शुक्रवार को प्लांट जाने वाला सड़क जाम आंदोलन से बीएसएल कर्मचारी काफी परेशान...

विस्थापितों के धरना व सड़क जाम आंदोलन से बीएसएल कर्मचारी रहे परेशान
हिन्दुस्तान टीम,बोकारोSat, 23 Oct 2021 03:52 AM
ऐप पर पढ़ें

विस्थापितों अप्रैंटिस संघ का धरना व लगातार तीसरे दिन भी शुक्रवार को प्लांट जाने वाला सड़क जाम आंदोलन से बीएसएल कर्मचारी काफी परेशान रहे। बीएसएल में अप्रेंटिस पास विस्थापितों को नियोजन देने की मांग को लेकर विस्थापित अप्रेंटिस संघ के सदस्य बुधवार से एडीएम गेट को जाम कर प्लांट जाने वाले सड़क को भी जाम कर दिया। जिस कारण बोकारो स्टील प्लांट के अंदर व बाहर आने जानेवाले बीएसएल कर्मचारी समेत अधिकारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। विस्थापितों के आंदोलन के कारण बीएसएल कर्मचारी व अधिकारियों बोकारो स्टील प्लांट में ए,बी और सी शिफ्ट में काम करने के बाद उन्हें सीजेड गेट व महात्मा गांधी चौक के किनारे से प्लांट के अंदर जाने को मजबूर होने पड़ा। प्लांट जाने व आने वाली सड़क के साथ एचआरडी भवन के दोनों गेटों को भी जाम रखा गया। धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता अमजद हुसैन ने व संचालन अरविंद कुमार ने किया।

धरना के कारण सड़क पर ही विस्थापितों ने बनाया खाना

धरना के दौरान एडीएम गेट समेत प्लांट जाने वाले गेट को जाम कर दिए जाने के बाद विस्थापितों ने धरना दे रहे सभी सदस्यों के लिए रात व दिन का भी खाना उसी सड़क पर ही बनाया व सड़क पर ही बैठ कर खाना भी खाया।बुधवार से अचानक ठंड बढ़ जाने के बाद भी विस्थापित रात में भी एडीएम गेट के समक्ष सड़क पर ही धरना पर बैठे दिखे।जबकि तीन दिन बीत जाने के बाद भी बीएसएल प्रबंधन की ओर से वार्ता के लिए कोई अधिकारी नहीं पहुंचे।

नियोजन को लेकर अनिश्चितकालीन धरना रहेगा जारी

धरना के दौरान विस्थापित अप्रेंटिस संघ के अमजद हुसैन ने कहा विस्थापित अपने अधिकार की मांग को किसी भी हाल में छोड़ने वाले नही हैं। नियोजन की मांग को लेकर विस्थापितों का अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा।इस कारण बीएसएल प्रबंधन को सभी विस्थापित अप्रेंटिस का नियोजन सुनिश्चित करना ही होगा। साथ ही प्लांट ट्रेनिंग कराने से पूर्व तीसरी सूची के विस्थापितों से जो एफिडेविट जबरन मांगा जा रहा है उसे हर हाल में रद्द करना पड़ेगा।

धरना कार्यक्रम में ये रहे शामिल

धरना कार्यक्रम में प्रमोद महतो, सुनील महतो,दुर्गा चरण महतो, कैसर इमाम, सोमनाथ मुखर्जी, मुबारक अंसारी, विकास प्रमाणिक, विनोद सोरेन, बसंत, असलम, संतोष, सुनील मोदी, बिरेन्द्र, प्रफ्फुल, मुकेश, शाहिद, प्रमोद, सुभाष, सचिन सोरेन, सुनील सिंह, गुलाम जिलानी, पानबाबू, अनिल, शिव प्रसाद सोरेन, सुरेंद्र, सद्दाम हुसैन, राज कुमार, वरुण, जानकी, अंकित, कंचन, रूपेश, राजेन्द्र, महताब, उमेश, दीपक, किशोर ठाकुर, अमित तुरी, आशीष, निशांत, शुभम, निलेश, बादल, एजाजुल, कुणाल समेत सैकड़ो बेरोजगार विस्थापित अप्रेंटिस मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें