ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड बोकारोबोकारो के मजदूरों को जियाडा के उद्योगों में मिलेगा काम

बोकारो के मजदूरों को जियाडा के उद्योगों में मिलेगा काम

झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार के तहत बालीडीह में स्थापित कंपनियों में प्रवासी ट्रेंड मजदूरों को रोजगार दिया जाएगा। इसके लिए जियाडा के क्षेत्रीय निदेशक सह उपायुक्त मुकेश कुमार ने बीएसएल के...

बोकारो के मजदूरों को जियाडा के उद्योगों में मिलेगा काम
बोकारो वरीय संवाददाताWed, 10 Jun 2020 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार के तहत बालीडीह में स्थापित कंपनियों में प्रवासी ट्रेंड मजदूरों को रोजगार दिया जाएगा। इसके लिए जियाडा के क्षेत्रीय निदेशक सह उपायुक्त मुकेश कुमार ने बीएसएल के अधिकारियों के साथ बैठक की। 

उपायुक्त ने कहा राज्य सरकार के निर्देश अनुरूप प्रवासी मजदूरों को रोजगार से जोड़ने के लिए उपाय किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में जियाडा के उद्योगों में अधिक से अधिक मजदूरों को रोजगार देने के लिए उपाय किए जाएंगे। इसके लिए बोकारो स्टील प्रबंधन को जियाडा में स्थापित उद्योगों को कार्य देना होगा। ताकि बीएसएल की इन अनुषंगी इकाइयों को भरपूर काम मिले और इसी काम में प्रवासी मजदूरों का इस्तेमाल किया जा सके। बैठक के दौरान उपायुक्तने बीएसएल अधिकारियों को निर्देश दिया कि निविदा प्रक्रिया में ज्यादा के उद्योगों शामिल करें, ताकि उद्योगों का काम सुचारू रूप से चल सके।

उद्यमियों ने रखी समस्याएं : बैठक के दौरान जियाडा के उद्यमियों ने उपायुक्त व बोकारो इस्पात प्रबंधन के अधिकारियों के समक्ष अपनी समस्याएं रखी। इस दौरान उद्यमियों ने कहा यदि बीएसएल से हमें अधिक से अधिक काम मिलेगा तो रोजगार सृजन की कोई कमी नहीं होगी। प्रवासी मजदूर को अपने गृह जिले में ही रोजगार दिया जा सकेगा।  उद्यमियों की समस्याओं को सुनते हुए उपायुक्त सहित बीएसएल अधिकारियों ने अधिक से अधिक कार्य आदेश देने का आश्वासन दिया।

10 हजार से अधिक ट्रेंड मजदूर : लॉकडाउन के दौरान देश के विभिन्न राज्यों से करीब 10 हजार से अधिक दक्ष मजदूर बोकारो पहुंचे हैं। जिनका डाटाबेस बोकारो जिला प्रशासन ने तैयार भी कर लिया है। इस डेटाबेस के आधार पर कंपनियों को मजदूरों के चयन में परेशानी नहीं होगी। उक्त आशय की जानकारी देते हुए जियाडा के सचिव संदीप कुमार ने कहा बोकारो में अब बड़े बड़े उद्योगों में काम करने वाले प्रवासी मजदूर पहुंचे हैं। इनका अनुभव बोकारो में उद्योगों के विकास के लिए बेहतर होगा। उन्होंने सभी उद्यमियों से उक्त सूची साझा करने की बात कही। 

बैठक में यह रहे मौजूद : बैठक में बीएसएल के कार्यपालक निदेशक बीके पांडेय, बियाडा सचिव संदीप कुमार, बीएसएल के अधिकारी एवं विभिन्न जियाडा कंपनियों के प्रतिनिधि सहित अन्य उपस्थित थे।

  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें