ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड बोकारोबोकारो : जमीन विवाद में गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा चास

बोकारो : जमीन विवाद में गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा चास

चास की कुंवर सिंह कॉलोनी की मेडिकल गली शुक्रवार की सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठी। जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच घंटों खूनी संघर्ष चला। पथराव के साथ पांच राउंड हवाई फायरिंग की गई। चास थाने का...

बोकारो : जमीन विवाद में गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा चास
चास संवाददाताSat, 29 Aug 2020 01:09 AM
ऐप पर पढ़ें

चास की कुंवर सिंह कॉलोनी की मेडिकल गली शुक्रवार की सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठी। जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच घंटों खूनी संघर्ष चला। पथराव के साथ पांच राउंड हवाई फायरिंग की गई। चास थाने का टाइगर दस्ता जब मौके पर पहुंचा तो भीड़ फोर्स से उलझ गई। पथराव में दो पुलिस कर्मियों को भी चोट आई है। स्थिति को काबू करने के लिए सिटी, सेक्टर 12 थाने की पुलिस के साथ अतिरिक्त बल को भेजा गया। इसके बाद लाठीचार्ज कर स्थिति को नियंत्रित किया गया। दोनों पक्षों की ओर से 25-25 लोगों के खिलाफ केस किया गया।
      
 कुंवर सिंह कॉलनी में 26 डिसमिल जमीन पर को-ऑपरेटिव कॉलोनी निवासी सुरेश प्रसाद सिंह व चास निवासी दीपक मोदी अपना-अपना दावा कर रहे हैं। दीपक मोदी जमीन पर बाउंड्री करवा रहे थे। सुरेश प्रसाद सिंह की ओर से शुक्रवार सुबह इस काम का विरोध करते हुए बाउंड्री गिरा दी गई। इसके बाद दीपक मोदी व सुरेंद्र सिंह की ओर से लोग जमा हो गए। घटनास्थल पर टूटी बाउंड्री की ईंट एक-दूसरे पर फेंकी गईं, जिसमें पुरुष के अलावा महिलाओं को भी चोट आई। हवाई फायरिंग भी की गई। एक ओर से संतोष सिंह और दूसरी ओर से बबलू मोदी जख्मी हो गए।   

जमीन विवाद में बवाल के बाद काउंटर केस : जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट मामले में चास पुलिस ने दोनों ओर से मिले आवेदन के आधार पर काउंटर केस दर्ज किया है। रेलवे कॉलोनी गोल मार्केट निवासी सुरेश प्रसाद सिंह की शिकायत पर दीपक मोदी, संतोष सिंह, बबलू सिंह समेत 25 अन्य को आरोपी बनाया गया है। सभी पर मारपीट, फायरिंग करने एवं छिनतई का आरोप लगाया है। वहीं, चास मेन रोड निवासी रवींद्र दत्ता की शिकायत पर सुरेश प्रसाद सिंह, मुन्ना सिंह, राजा शुभम एवं 25 अन्य को आरोपी बनाया गया है। आरोप है कि आरोपियों ने चहारदीवारी गिराकर अवैध रूप से जमीन पर कब्जा करना चाहा। विरोध करने पर मारपीट कर कई लोगों को जख्मी कर दिया। जिसमें को-ऑपरेटिव कॉलोनी निवासी आशुतोष गौतम भी शामिल हैं, जिन्हें उन्होंने जमीन बिक्री के लिए एग्रीमेंट किया है।

प्रशासनिक चूक : जमीन विवाद का मामला नया नहीं है। कई महीनों से दोनों पक्ष अपने-अपने दावे लेकर स्थानीय थाने से लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। परंतु इसे गंभीरता से नहीं लिया गया। अंतत: दो पक्षों के बीच शुक्रवार को खूनी संघर्ष हुआ। संयोग था कि गोली हवा में चली। वरना घटना में किसी की जान भी जा सकती थी।

44 लगाने की अनुशंसा : इंस्पेक्टर चास अमिताभ राय ने कहा कि अंचल कार्यालय को जमीन के संबंध में स्थिति स्पष्ट करने का आग्रह किया गया है। दोनों पक्षों की शिकायत पर केस दर्ज करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी को धारा 144 लगाने की अनुशंसा की जा रही है।     

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें