अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भादो महोत्सव:आंगने में आज पधारो म्हारी दादी जी...

भादो महोत्सव:आंगने में आज पधारो म्हारी दादी जी...

1 / 2रविवार को चास के श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में श्रीश्री राणी सती दादीजी भादो महोत्सव के दूसरे दिन भक्तिपूर्ण माहौल में दादीजी की पूजा अर्चना एवं महाप्रसाद वितरण किया गया। महोत्सव के समापन पर कोलकाता व...

भादो महोत्सव:आंगने में आज पधारो म्हारी दादी जी...

2 / 2रविवार को चास के श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में श्रीश्री राणी सती दादीजी भादो महोत्सव के दूसरे दिन भक्तिपूर्ण माहौल में दादीजी की पूजा अर्चना एवं महाप्रसाद वितरण किया गया। महोत्सव के समापन पर कोलकाता व...

PreviousNext

रविवार को चास के श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में श्रीश्री राणी सती दादीजी भादो महोत्सव के दूसरे दिन भक्तिपूर्ण माहौल में दादीजी की पूजा अर्चना एवं महाप्रसाद वितरण किया गया। महोत्सव के समापन पर कोलकाता व अन्य प्रदेशों से पहुंचे कलाकारों ने दादीजी ने आए..., आंगने में आज पधारो म्हारी दादी जी ... आदि भजन-कीर्तन के साथ श्रीश्री रानी सती दादी जी को याद किया।

दूसरे दिन अहले सुबह करीब 4 बजे से दादीजी की मंगला आरती से महोत्सव की शुरुआत हुई। जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। मंगला आरती के समापन के बाद करीब 7 बजे से खीर-पूड़ी प्रसाद का वितरण हुआ। प्रसाद वितरण का कार्यक्रम दोपहर तक जारी रहा।

पूर्णाहुति के साथ भादोमहोत्सव का समापन: शनिवार को श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में अखंड ज्योत प्रज्ज्वलित की गई थी, जिसके समीप रानी सती दादी जी से भक्तों ने आर्शीवाद लिया। मंगलपाठ से मंदिर परिसर एवं आसपास का क्षेत्र पूरी तरह भक्ति मय रहा। इस दौराना श्रीश्री रानी सती दादीजी की प्रतिमा को सोलह शृंगार कर सजाकर पूजा पाठ किया गया। इस दौरान चास व आस-पास के जुटे श्रद्धालुओं ने दादीजी के जयकारें से पूरा मंदिर परिसर गुंजायमान किया।

संस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन

कार्यक्रम के दूसरे दिन अहले सुबह तक जागरण का आयोजन हुआ। जहां राहुल सिंह ने के साथ ही स्थानीय कलाकारों ने भी अपनी गायकी से समां बांधा। स्थानीय कलाकारों में परमेश्वर गोयल व साथियों ने भजन-कीर्तन व पारंपरिक गीतों से अमृतवर्षा की। कार्यक्रम के सफल आयोजन में श्याम सेवा संस्थान, राणी सती भक्त मंडल, मारवाड़ी पंचायत, मारवाड़ी महिला समिति, मारवाड़ी युवा मंच, नारायणी सेवा संस्थान, श्री श्याम भक्त मंडल, राणी सती भक्त मंडल आदि ने सराहनीय भूमिका निभाई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhado Festival: Mangaari grandma, please come to the courtyard today.